Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Varanasi: तीसरी लहर के बीच स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि,100 फीसदी लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की पहली डोज

Explainer Varanasi: तीसरी लहर के बीच स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि,100 फीसदी लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की पहली डोज

X

वाराणसी (Varanasi) में विशेष टीकाकरण अभियान के जरिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 100 फीसदी लोगों को कोविड वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज लगाई है.शत प्रत?

    उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) के तीसरी लहर (Third Wave) के बीच स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है.वाराणसी (Varanasi) में विशेष टीकाकरण अभियान के जरिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 100 फीसदी लोगों को कोविड वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज लगाई है.शत प्रतिशत टीके की पहली डोज के बाद अब स्वास्थ्य विभाग दूसरी डोज के लिए शहर भर में मेगा अभियान चलाएगा.इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है.बकायदा इसके लिए टीम का गठन भी किया गया है.अभियान के तहत अब स्वास्थ्य कर्मी शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के दुकान,मॉल और ऑफिस तक जाएंगे और वहां के लोगों को टीका लगाएंगे. इसके अलावा रिक्शा ,टेम्पो और नाविकों के लिए भी विशेष कैम्प लगाया जाएगा. वाराणसी के सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि लगभग 65 फीसदी लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.बाकी बचे लोगों को इस अभियान के जरिए वैक्सीन लगाई जाएगी.इसके अलावा किशोरों के टीकाकरण के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा.

    50 लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका
    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जिले में अब तक 51 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है.इसमें करीब 20 लाख लोग ऐसे हैं जिन्हें पहली डोज के साथ दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है.370 दिनों में स्वास्थ्य विभाग ने ये काम किया है.लक्ष्य है कि 15 फरवरी तक शत प्रतिशत लोगों को कोरोना की दोनों डोज लगाई जा सके.अब देखने की बात यह होगी कि स्वास्थ्य विभाग अपने इस लक्ष्य को कब तक पूरा कर पाता है.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona news, Vaccine news, Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर