होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi: गंगा में पर्यटकों के लिए शुरू हुआ नौका संचालन, देव दीपावली को लेकर हो रही दनादन बुकिंग

Varanasi: गंगा में पर्यटकों के लिए शुरू हुआ नौका संचालन, देव दीपावली को लेकर हो रही दनादन बुकिंग

Varanasi News: गंगा का जलस्‍तर घटने के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने नाविकों को मोटर बोट चलाने की छूट दे दी है. इससे न ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी. यूपी के वाराणसी में देव दीपावली के पर्व से पहले प्रशासन ने नाव संचालन की अनुमति दे दी है. बाढ़ का पानी कम होने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने नाविकों को मोटर बोट चलाने की छूट दी है. इससे न सिर्फ पर्यटक फिर से गंगा में सैर कर पा रहे बल्कि तीन महीनों से रोजी रोटी के संकट से जूझ रहे नाविकों के चेहरे भी खिल गए हैं. इसके अलावा देव दीपावली पर बुकिंग को लेकर नाविकों के पास इंक्वायरी आनी भी शुरू हो गई हैं. अस्सी घाट पर नाव संचालन करने वाले सोनू मांझी ने बताया कि वाराणसी पुलिस ने गंगा में पानी का स्तर कम होने के बाद नाव चलाने की छूट दी है. अब पर्यटक काशी के अर्धचंद्राकार घाटों का दीदार गंगा की गोद से कर पा रहे हैं.

    इसके अलावा वाराणसी का सबसे बड़ा पर्व देव दीपावली के लिए भी नाव की बुकिंग के लिए लोग फोन कर रहे हैं. बता दें कि बाढ़ का पानी बढ़ने के बाद देव दिवाली के लिए हुए नाव की बुकिंग रद्द होनी शुरू हो गई थीं. हालांकि अब जब प्रतिबंध हट गया है तो कन्फ्यूजन भी खत्म हो गया है और फिर बुकिंग का काम शुरू है.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    नाविकों के खिले चेहरे
    स्थानीय भरत निषाद ने बताया कि इन तीन महीनों में नाविक नाव संचालन प्रतिबंध होने के कारण बेरोजगार थे और आजीविका के संकट से भी वो जूझ रहे थे. वापस से नाव संचालन कि अनुमति मिली है, तो अब फिर से ये संकट खत्म हो गया है. इसके अलावा जो पर्यटक बिना नाव का सैर किए वापस चले जा रहे थे. उनमें भी अब खुशी का माहौल है.

    Tags: UP news, Varanasi Commissioner, Varanasi Ganga Aarti, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें