Home /News /uttar-pradesh /

Dev Diwali Varanasi:-हॉट एयर बैलून की बुकिंग हुई हॉउस फुल,आकाश से देख सकेंगे भव्य देव दीवाली का नजारा

Dev Diwali Varanasi:-हॉट एयर बैलून की बुकिंग हुई हॉउस फुल,आकाश से देख सकेंगे भव्य देव दीवाली का नजारा

वाराणसी

वाराणसी में बैलून फेस्टिवल का आयोजन

नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (Kashi) के देव दीवाली (Dev Diwali) को खास बनाने के लिए इंटरनेशनल बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया. वाराणसी में आयोजित इस बैलून फेस्टिवल (Balloon Festival) के जरिए पर्यटक आकाश से काशी के घाटों पर होने वाले भव्य देव दीवाली का अद्भत नजारें को निहार सकेंगे. 

अधिक पढ़ें ...

    नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (Kashi) के देव दीवाली (Dev Diwali) को खास बनाने के लिए इंटरनेशनल बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया. वाराणसी में आयोजित इस बैलून फेस्टिवल (Balloon Festival) के जरिए पर्यटक आकाश से काशी के घाटों पर होने वाले भव्य देव दीवाली का अद्भत नजारें को निहार सकेंगे. इस अद्भुत नजारे को आकाश से देखने के लिए पर्यटकों में होड़ मची हुई है.तीन घण्टे में ही हॉट एयर बैलून के तीन दिनों की बुकिंग फुल हो गई है.

    मंगलवार को सुबह आकाश में रन बिरंगे बैलून से पर्यटकों ने काशी के घाटों के अद्भुत नजारे को देखा. इसके अलावा आकाश से शहर को भी निहारा. बैलून फेस्टिवल में 11 हॉट एयर बैलून से हर दिन करीब 500 पर्यटकों इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे. वाराणसी में गंगा पार डोमरी गांव के तट से ये हॉट एयर बैलून उड़ान भरकर शहर में बनाए गए चार स्टेशनों पर उतरे.

    फिर रेगुलर तौर पर शुरू होगी सुविधा
    वाराणसी और विंध्य मंडल के पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया की आकाश से काशी को देखने की हसरत रखने वालों के लिए ये बेहद रोमांचक और अच्छा मौका है.पर्यटकों का भी इस पर रुझान देखने को मिल रहा है. ट्रायल के तौर पर बैलून फेस्टिवल के जरिए हम लोग इसका रिस्पांस देख रहे है. बाद में इस सुविधा को पर्यटकों के लिए रेगुलर तौर पर शुरू किया जाएगा.

    आकाश से कर सकेंगे काशी की फोटोग्राफी
    कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया कि इस हॉट एयर बैलून के जरिए पर्यटक आकाश से काशी के अद्भुत नजारे की तस्वीरों को भी कैद कर सकेंगे. क्योकि हॉट एयर बैलून आकाश में धीमी गति से चलता है.
    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर