Lockdown: काशी में दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का अनूठा तरीका, शराब खरीदने वालों ने किया ये काम
Varanasi News in Hindi

Lockdown: काशी में दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का अनूठा तरीका, शराब खरीदने वालों ने किया ये काम
वाराणसी में शराब की दुकानों के आगे बोटल को नंबर के लिए लगाया. (फाइल फोटो)

वाराणसी में शराब की दुकानों (Liquor Shops) के बाहर लोगों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए बीयर की बोतल और केन का प्रयोग किया, जो कि फिलहाल चर्चा का कारण बना हुआ है.

  • Share this:
वाराणसी. केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा रखा है. जबकि इस वक्‍त लॉकडाउन 3 चल रहा है, जिसमें देश और प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ छूट के साथ दुकान और व्‍यवसायिक प्रतिष्ठिान खोलने की अनुमति दी है. इसमें शराब की दुकानें (Liquor Shops) भी शामिल हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने सभी राज्‍यों को आदेश दिया है कि इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ध्‍यान रखा जाए, लेकिन जब सोमवार यानी 4 मई को देशभर में शराब की दुकानें खोली गईं तो लोगों में भगदड़ जैसा माहौल देखने को मिला. इस दौरान कई सरकारों ने शराब की दुकानों पर ताला जड़ने का आदेश भी दे दिया, तो कुछ ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का पालन सख्‍ती से करने के साथ अगले दिन भी शराब की दुकानों को खोलने की हिम्‍मत दिखाई है. इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के काशी में शराब खरीदने वालों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का अनूठा तरीका निकाला, जो कि इस वक्‍त चर्चा का कारण बना हुआ है.

फिर ऐसे मिली शराब
शराब की शौकिनों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए शराब की शीशियां और बोतलों का प्रयोग किया, जिस पर बाकायदा नंबर लिखे गए थे. इसके बाद दूसरी तरफ खड़े लोगों को सेल्समैन शराब की शीशियों पर लिखे नंबरों के मुताबिक आवाज देता और खरीदार खाली नंबर लिखी बोतल उठाकर सेल्समैन को दिखा शराब खरीद लेते. शराब की दुकानों के बाहर लोगों की इस तरकीब की हर किसी ने तारीफ की और किसी को भी सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर परेशानी से दो चार नहीं होना पड़ा.

अब यूपी में दिल्ली से भी सस्ती बिक रही शराब
दिल्ली सरकार द्वारा सोमवार रात को जारी नए आदेश के मुताबिक आबकारी विभाग (Excise Department) ने शराब पर कोविड टैक्स (Covid-19 Tax) लगते हुए दामों में 70 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है. यानी जो बोतल अब तक 1000 रुपए में मिल रही थी, अब उसके लिए 1700 रुपए चुकाने पड़ेंगे. ऐसा पहली बार ही है जब यूपी में दिल्ली से सस्ती शराब बिक रही है.



जबकि दिल्ली में शराब पर कोविड टैक्स लगाने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी में भी इसी तरह का टैक्स लगाया जा सकता है. सोमवार को न्यूज18 से बात में प्रमुख सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने बताया था कि फिलहाल यूपी में शराब की कीमतों में कोई इजाफा नहीं होगा. हालांकि मंगलवार को आबकारी विभाग की एक अहम बैठक बुलाई गई है, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें
UP में आने और जाने के लिए अब करना होगा रजिस्ट्रेशन, योगी सरकार ने शुरू किया पोर्टल

सीएम योगी बोले- गरीबों का पैसा हड़पने वाले आज बौखला रहे हैं, जनता देगी जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज