Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक रहे वीरभद्र साहनी का निधन

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक रहे वीरभद्र साहनी का निधन

Uttar Pradesh News: वीरभद्र साहनी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक थे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh News: वीरभद्र साहनी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक थे. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Varanasi News: साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वीरभद्र साहनी प्रधानमंत्री के प्रस्‍तावक बने थे. उनके अलावा 3 अन्‍य प्रस्‍तावक भी थे. वीरभद्र साहनी ने गुरुवार शाम को शिवाला घाट स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. हृदयगति रुकने के कारण उनका निधन हो गया.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक रहे वीरभद्र साहनी का गुरुवार शाम को निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वीरभद्र साहनी का निधन हृदय गति रुकने से हुआ है. उन्‍होंने वाराणसी के शिवाला घाट स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. वीरभद्र 95 वर्ष के थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा थी. इसके लिए उन्‍होंने चार प्रस्‍तावकों का चयन किया था, जिनमें वीरभद्र सानी भी एक थे.

वीरभद्र साहनी की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही थी. छह पुत्रों और 2 पुत्रियों के पिता वीरभद्र साहनी के परिजनों ने बताया कि बुधवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हुई थी. उनकी तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों को बुलाया गया था, लेकिन उनका निधन हो गया. गुरुवार को उनके आवास से हरिश्चंद्र घाट के लिए शवयात्रा निकली, जहां उनके बड़े बेटे ने मुखाग्नि दी. वीरभद्र साहनी के निधन की सूचना मिलते ही उन्‍हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया. इसमें बड़ी संख्‍या में भाजपा के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल थे. शोक संवेदना जताने वाले में भाजपा कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक, पार्षद राजेश यादव चल्लू, रवींद्र सिंह राजीव यादव और भाजपा के अन्य नेता शामिल थे. परिजनों ने बताया कि वीरभद्र साहनी की पत्नी का निधन पहले ही हो चुका था.

जब PM मोदी के प्रस्तावक बनने की खबर सुन, पायजामा सिलाने भागे थे डोम राजा

 वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान 4 लोग प्रस्तावक थे. इनमें BHU के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज गिरधर मालवीय, जाने-माने शास्त्रीय गायक पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र, वीरभद्र साहनी और बुनकर अशोक शामिल थे.

Tags: PM Narendra Modi News, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर