होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /चंदौली में अनोखी शादी की चर्चा, दूल्हा-दुल्हन रक्तदान के बाद लेंगे फेरे, जानें वजह

चंदौली में अनोखी शादी की चर्चा, दूल्हा-दुल्हन रक्तदान के बाद लेंगे फेरे, जानें वजह

इस अनोखी शादी की चर्चा नगर में हो रही है. लोग उनकी इस नेक पहल की सराहना कर रहे हैं. (Symbolic Pic)

इस अनोखी शादी की चर्चा नगर में हो रही है. लोग उनकी इस नेक पहल की सराहना कर रहे हैं. (Symbolic Pic)

मिली जानकारी के अनुसार, अजीत ने अपनी शादी के दिन दोपहर 11 बजे रक्तदान का कार्यक्रम रखा है. इसके बाद 12 बजे गरीब और अनाथ ...अधिक पढ़ें

चंदौली (वाराणसी). उत्तर प्रदेश के चंदौली में 21 अप्रैल को होने वाली एक शादी समारोह (Wedding Function) की चर्चा इस समय पूरे जिले में है. शादी में तय कार्यक्रम के अनुसार दूल्हा-दुल्हन पहले रक्तदान करने के साथ-साथ अनाथ बच्चों को भोजन कराएंगे, जिसके बाद वे वृद्धाश्रम में बुजुर्गों से आशीर्वाद लेने के बाद सात फेरे लेंगे. इसको लेकर दूल्हा पक्ष की ओर से शादी कार्ड छपवाया गया है. जिसमें उनके शादी वाले दिन होने वाले कार्यक्रमों को विवरण दिया गया है.

बता दें कि चंदौली नगर पंचायत के गौतम नगर निवासी अजीत कुमार की शादी 21 अप्रैल को होनी है. बताया जा रहा है कि अजीत रक्तदान में हमेशा आगे रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, अजीत ने अपनी शादी के दिन दोपहर 11 बजे रक्तदान का कार्यक्रम रखा है. इसके बाद 12 बजे गरीब और अनाथ बच्चों में भोजन वितरण करेंगे.

शादी के कार्ड में किया जिक्र

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी
शादी के कार्ड में किया जिक्र

शाम 6 बजे वृद्धा आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों से आशीर्वाद लेने के बाद घोड़ी चढ़ेंगे. अजीत कुमार एक समाजसेवी भी हैं. इस अनोखी शादी की चर्चा नगर में हो रही है. लोग उनकी इस नेक पहल की सराहना कर रहे हैं.

UP Politics: सपा से नाराज शिवपाल यादव को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

अजीत रक्तदान में हमेशा आगे रहते हैं. उन्होंने दर्जनों बार रक्तदान कर दूसरों की जान बचाने का काम किया है. अजीत का कहना है कि जीवन में रक्तदान से बड़ा दान और कोई दान नहीं है. इंसान रक्तदान कर दूसरों की जान बचा सकता है. साथ ही कोरोना काल के दौरान सड़कों पर पैदल चलकर घर लौटने वाले प्रवाशियों को भोजन कराने में अजीत का अहम योगदान रहा. शादी के कार्ड पर सेव ट्री, सेव लाइफ का संदेश लिखवाया है. अजित कुमार का कहना है कि लोगों को जीवन में पौधे लगाने और इनके संरक्षण की पहल करनी चाहिए.

Tags: Blood Donation, CM Yogi, Marriage ceremony, UP news, Varanasi news, Varanasi Police, Wedding Function, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें