लाइव टीवी

पीएम मोदी के खिलाफ 'बनारस' से ताल ठोकेंगे बर्खास्‍त BSF सिपाही

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 3:42 PM IST
पीएम मोदी के खिलाफ 'बनारस' से ताल ठोकेंगे बर्खास्‍त BSF सिपाही
बर्खास्‍त सिपाही तेजबहादुर यादव

तेज बहादुर यादव ने कहा कि वे सेना और पैरामिलिट्री में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे है और पीएम मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि उन्होंने जो अधूरे वायदे किए उनके खिलाफ वाराणसी आए है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के महासमर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से साल 2017 में बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव चुनावी ताल ठोकने जा रहे है. तेज बहादुर यादव 24 अप्रैल को नामांकन करेंगे और उनके नामांकन में सेना के सैकड़ों जवान और किसान, मजदूर, युवाओं का समर्थन मिलेगा. तेज बहादुर यादव ने कहा कि वे सेना और पैरामिलिट्री में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे है और पीएम मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि उन्होंने जो अधूरे वायदे किए उनके खिलाफ वाराणसी आए है.

उन्होंने कहा कि असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच वाराणसी में अब चुनाव होगा. बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही ने बताया कि 24 अप्रैल को नामांकन के लिए टकसाल सिनेमा से सुबह 9 बजे अपने समर्थकों के साथ वह पैदल ही कलेक्ट्रेट पहुचेंगे. तेज बहादुर ने कहा आम आदमी से उन्हें समर्थन प्राप्त है, गठबंधन से भी बात हुई है और उन्होंने मुझसे समय मांगा है. कहा कि मैं फौजी हूं मुझे लालच दिया जा रहा है, लेकिन मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं.

समीकरण

वाराणसी लोकसभा सीट पर कुल पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं. ये क्षेत्र हैं-रोहनिया, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, सेवापुरी. यहां कुल मतदाताओं की संख्या 17,75,890 है. पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को 5,81,022 वोट हासिल हुए थे कुल वोटों का 56.37 प्रतिशत था. अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 वोट मिले थे जो कुल वोटों का 20.30 प्रतिशत था. तीसरे नंबर कांग्रेस के अजय राय रहे थे जिन्हें 75,614 वोट मिले थे.

वाराणसी का महत्व 

वाराणसी को पूर्वांचल की सांस्कृतिक राजधानी भी कहा जाता है. वाराणसी को अक्सर, भारत की धार्मिक राजधानी, भगवान शिव की नगरी, मंदिरों का शहर, दीपों का शहर, ज्ञान नगरी आदि नामों से पुकारा जाता है.

बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब यूपी में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.
Loading...

(रिपोर्ट: नीतीश पांडेय)

ये भी पढ़ें:

अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन में गड़बड़ी का दावा

इलाहाबाद सीट से समाजवादी पार्टी ने राजेंद्र सिंह पटेल को दिया टिकट

संभल: मोटी बीबी नहीं थी पसंद, भरी पंचायत में बोला तीन तलाक...

PHOTOS: काली रात को याद कर सिहर उठे पूर्वा एक्सप्रेस के यात्री, बोले- मौत से हुआ था सामना

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...