Home /News /uttar-pradesh /

Bullet train News: वाराणसी-दिल्ली बुलेट ट्रेन का सपना जल्द होगा साकार, सर्वे पूरा, बन रही डीपीआर

Bullet train News: वाराणसी-दिल्ली बुलेट ट्रेन का सपना जल्द होगा साकार, सर्वे पूरा, बन रही डीपीआर

Bullet Train News: वाराणसी से दिल्ली के बीच बुलेट ट्रेन के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है. जल्द ही डीपीआर का निर्माण शुरू होगा. (फोटो साभारः east japan rail company)

Bullet Train News: वाराणसी से दिल्ली के बीच बुलेट ट्रेन के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है. जल्द ही डीपीआर का निर्माण शुरू होगा. (फोटो साभारः east japan rail company)

Varanasi-Delhi Bullet train: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि जल्द ही बुलेट ट्रेन का सपना साकार होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि दिल्ली से बनारस तक सर्वे का काम पूरा हो गया है. डीपीआर बनाई जा रही है. इस रूट पर बुलेट ट्रेन पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. धर्मनगरी वाराणसी से देश की राजधानी दिल्ली को जोड़ने वाली बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का सपना जल्द ही साकार होने वाला है. यह हम नहीं, बल्कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का कहना है. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने ये बात न्यूज 18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कही. दरअसल, पीएम मोदी ने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान कैंट स्टेशन पर वीआईपी लाउंज का भी लोकार्पण किया. इस मौके पर सुनीत शर्मा भी रेलवे के तमाम अफसरों के साथ मौजूद रहे.

पीएम मोदी की मेंहदीगंज में हुई सभा के बाद न्यूज 18 हिंदी से बातचीत के दौरान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन का सपना जल्द ही साकार होने वाला है. उन्होंने बताया कि दिल्ली से बनारस तक सर्वे का काम पूरा हो गया है. इस रूट के लिए डीपीआर बनाई जा रही है. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान शहरवासियों को तमाम सौगातें दीं.

काशी स्टेशन को भी कैंट जैसा संवारेंगे

कैंट स्टेशन के अलावा काशी स्टेशन को भी संवारने-सजाने का काम किया जाएगा. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने ये भी बताया कि कोविडकाल में बंद की गई काफी ट्रेनों को हमने रिस्टोर कर दिया है. यही नहीं, जल्द काशी-महाकाल एक्सप्रेस शुरू होगी और तेजस जैसी दूसरी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेनें शुरू की जाएंगी. फिलहाल डीएफसी से वाराणसी की लिंकिंग का काम तेजी से किया जा रहा है.

इन्हें भी पढ़ें :
अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने श्रीराम और मां सरयू के सामने शीश नवाया – See Photos
Varanasi: PM मोदी की सभा में पहुंची 5 साल की बच्ची, ये पढ़ती ही नहीं पढ़ाती भी है

इंतजार खत्म, जल्द शुरू हो जाएगा काम

डीपीआर पूरा होने के बाद जमीन पर काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने तारीख तो नहीं बताई, लेकिन ये जरूर कहा कि इंतजार खत्म, अब जल्द ही काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि वाराणसी कैंट स्टेशन को भी बनारस स्टेशन की तरह एयरपोर्ट लुक दिया जाएगा और तमाम अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं भी यहां डेवलेप की जाएंगी.

Tags: Bullet Train Project, PM modi in Varanasi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर