लाइव टीवी

ओमप्रकाश राजभर की भविष्यवाणी- इस बार दलित की बेटी दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 12:49 PM IST
ओमप्रकाश राजभर की भविष्यवाणी- इस बार दलित की बेटी दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी
ओमप्रकाश राजभर की फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दावा किया कि यूपी से बीजेपी को महज 15 सीटें मिलेगी.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी में मंगलवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस बार दिल्ली की कुर्सी पर एक दलित की बेटी बैठेगी. लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दावा किया कि यूपी से बीजेपी को महज 15 सीटें मिलेगी, जबकि सपा-बसपा गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में ढाई सीट ही आएगी.

बीजेपी से नाराज चल रहे राजभर ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, " हम बीजेपी को वोट नहीं दिलाएंगे. मैं एक सीट घोषी की मांग रहा था, लेकिन हमें नहीं दी गई. देश के चुनाव में हम उनके साथ नहीं है."

राजभर ने कहा कि पूर्वांचल की कम से कम 30 सीटों पर हमारा साथ न मिलने से बीजेपी को प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने दावा किया कि गोरखपुर, गाजीपुर और बलिया सीट बीजेपी हार रही है. 12 मई को वोटिंग के दिन मैं बहुत खुश था. चंदौली में मेरी सभा से बीजेपी को पसीना छूट गया.

सपा-बसपा गठबंधन में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में विकल्प हमेशा खुले रहते हैं. सुभासपा की बढ़ती ताकत से बीजेपी चिंतित रही है. बीजेपी को 15 सीट से ज्यादा नहीं मिलेगी. गठबंधन को 55 से 60 सीट मिलेंगी. कांग्रेस को भी ढाई से ज्यादा सीट नहीं मिलेंगी. इस बार दलित की बेटी दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगी. मैंने सीएम साहब को इस्तीफा दिया है. लेकिन सीएम ने कहा कि ये राष्टीय अध्यक्ष का विषय है. अगर बीजेपी मुझे कुछ देने का साक्ष्य दे दे तो मैं बीजेपी ज्वाइन कर लूंगा. बेटे को निगम में जगह देकर बीजेपी ने भीख नहीं दी है, बदले में हमने उन्हें वोट दिलवाया है.

ये भी पढ़ें:

पीली साड़ी वाली महिला: पति की हो चुकी है मौत, बेटे के लिए फिल्मों का ऑफर ठुकराया

खुलासा: देवरिया जेल की बैरक नंबर-7 में सजता था अतीक अहमद का दरबार
Loading...

रेप का आरोपी गठबंधन प्रत्याशी फरार, लोग परेशान किसे करें वोट?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 12:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...