Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi: बीएचयू के दिल के प्रोफेसर से दिल दुखा, तो मामला पहुंचा लंका थाने, जानें माजरा

Varanasi: बीएचयू के दिल के प्रोफेसर से दिल दुखा, तो मामला पहुंचा लंका थाने, जानें माजरा

फेसबुक पोस्ट में परशुराम की तुलना गोडसे से करने पर आहत हुई भावना.

फेसबुक पोस्ट में परशुराम की तुलना गोडसे से करने पर आहत हुई भावना.

Hurt by the Statement: मुकदमा दर्ज कराने वाले सौरभ तिवारी ने अपनी तहरीर में बताया है कि प्रोफेसर ओमशंकर ने 5 जनवरी को फेसबुक वॉल पर कई पोस्ट कीं. इनमे दो पोस्ट में प्रोफेसर ओमशंकर ने भगवान परशुराम पर गलत और अमर्यादित टिप्पणी की. इस मसले पर प्रोफेसर ओमशंकर ने बताया कि विवेचनाधिकारी को जांच के समय वे अपना पूरा पक्ष रखेंगे. उनका उद्देश्य किसी भी तरीके से किसी की भावना आहत करने का नहीं था.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविदयालय में हृदय रोग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर ओमशंकर पर वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर भगवान परशुराम की तुलना गोडसे से करके भावनाओं को आहत करने का काम किया है. लंका थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये मुकदमा सौरभ तिवारी की तहरीर पर दर्ज हुआ है. सौरभ तिवारी फिलवक्त इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता हैं और बीएचयू विधि संकाय के पूर्व छात्र रहे हैं. मुकदमा दर्ज कराने वाले सौरभ तिवारी ने अपनी तहरीर में बताया है कि प्रोफेसर ओमशंकर ने 5 जनवरी को फेसबुक वॉल पर कई पोस्ट कीं. इनमे दो पोस्ट में प्रोफेसर ओमशंकर ने भगवान परशुराम पर गलत और अमर्यादित टिप्पणी की. सौरभ तिवारी ने कहा कि हिंदू मान्यताओं और धर्मग्रंथों के मुताबिक, परशुराम विष्णु भगवान के छठे अवतार हैं. हिंदुओं के लिए भगवान परशुराम पूजनीय हैं. सौरभ तिवारी ने प्रोफेसर ओमशंकर पर भगवान परशुराम की तुलना गोडसे से करने का आरोप लगाया गया है. प्रोफेसर ओमशंकर आईएमएस बीएचयू में हृदयरोग विभागाध्यक्ष है.

लंका थानाध्यक्ष वेदप्रकाश राय ने बताया कि तहरीर मिलने पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज एक इंस्पेक्टर को मामले की जांच सौंपी है. वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद काशी हिंदू यूनिवर्सिटी में इस मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. इस मसले पर प्रोफेसर ओमशंकर ने बताया कि विवेचनाधिकारी को जांच के समय वे अपना पूरा पक्ष रखेंगे. उनका उद्देश्य किसी भी तरीके से किसी की भावना आहत करने का नहीं था.

Tags: BHU, FIR, Nathuram Godse

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर