Home /News /uttar-pradesh /

भदोही: हिरासत में मौत, थानेदार पर हत्या का केस दर्ज

भदोही: हिरासत में मौत, थानेदार पर हत्या का केस दर्ज

थानेदार सुनील वर्मा

थानेदार सुनील वर्मा

इस मामले में परिवार का आरोप है कि दो भाइयों में संपत्ति विवाद जब पुलिस के पास पहुंचा तब भदोही की गोपीगंज पुलिस ने दोनों भाइयों को थाने पर बुलाया गया था.

    यूपी के भदोही में पुलिस हिरासत में हुई एक शख्स की मौत के मामले में मृतक की बेटी रेनू मिश्रा की तहरीर पर थानेदार सुनील वर्मा पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. इस मामले में परिवार का आरोप है कि दो भाइयों में संपत्ति विवाद जब पुलिस के पास पहुंचा तब भदोही की गोपीगंज पुलिस ने दोनों भाइयों को थाने पर बुलाया गया था. इसी दौरान संपति को बड़े भाई, छोटे भाई और मां के हिस्से में बांटने को लेकर परिवार में कहासुनी होने लगी, जिससे नाराज एसओ ने पहले छोटे भाई अशोक मिश्रा को पीटना शुरू कर दिया. इस पिटाई का विरोध करने पर बड़े भाई रामजी मिश्रा को भी पुलिस ने परिवार के सामने पीटना शुरू कर दिया और परिवार की महिलाओं को धमकाकर थाने से भगा दिया.

    परिवार का आरोप है कि परिवार के सामने पिटाई का जब महिलाओं ने विरोध दर्ज किया तो उन्हें भी पुलिस ने धमकी दी और थाने से भगा दिया. इसके बाद आरोपी है कि लॉकअप में रामजी मिश्रा की पिटाई की गई, जिससे सदमे में उनको हार्ट अटैक आया और लॉकअप में ही रामजी मिश्रा की मौत हो गई. इस मामले में रामजी मिश्रा की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें पुलिस गोपीगंज के स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

    रोते बिलखते परिजनों की फोटो


    बता दें कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रामजी मिश्रा की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है लेकिन पुलिसिया रवैये ने एक बार फिर योगी सरकार में भी पुलिस के बर्ताव पर सवाल उठा दिया है. मृतक के परिवार का कहना है कि रामजी मिश्रा ऑटो चलाकर घर चलाते थे. घर में मृतक की मां, पत्नी, 3 बेटियां और एम बेटा है, जिसकी जिम्मेदारी अकेले रामजी मिश्रा पर ही थी. आज रामजी मिश्रा के घर में कोई कमाने वाला नहीं है और घर में पुलिस की कार्रवाई को लेकर नाराजगी भी है और मौत का मातम ऐसा है कि पत्नी बेहोश पड़ी हैं, बेटियों का रो रोकर बुरा हाल है और मांग है न्याय मिलने की.

    (रिपोर्ट: दिनेश/भदोही)

    यह भी पढ़ें: 

    पुलिस एनकाउंटर्स को लेकर योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

    मिशन 2019 में लगे अमित शाह यूपी के सांसदों, विधायकों की लेंगे 'परीक्षा'

    मिशन 2019: अमित शाह और राहुल गांधी के यूपी दौरे से गरमाई सूबे की चुनावी फिजा

     

    Tags: Akhilesh yadav, BSP, Mayawati, Mulayam Singh Yadav, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर