Article 370 हटाने पर काशी से लेकर पूरे यूपी में जश्न का माहौल

यूपी के सहारनपुर में लोग हाथों में तिरंगा लेकर शहर के घंटाघर चौक पर पहुंचे, जहां ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया गया. इसी तरह मुजफ्फरनगर में भी शिव चौक पर आकर लोगों ने एकत्र होकर मिठाई बांटकर खुशी मनाई.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:50 PM IST
Article 370 हटाने पर काशी से लेकर पूरे यूपी में जश्न का माहौल
Article 370 हटाने पर काशी से लेकर यूपी में जश्न का माहौल
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:50 PM IST
जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित परदेश घोषित करने, अनुच्छेद 370 व 35ए हटाने के बाद काशी से लेकर पूरे प्रदेश में मोदी सरकार के इस निर्णय के बाद जश्न का माहौल है. वहीं पश्चिमी यूपी में लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया और अनुच्छेद 370 हटाने की सराहना की. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आम लोगो ने एक दुसरे को मिठाई खिला कर खुशी व्यक्त की. इस मौके पर लोगों ने इसका सारा श्रेय मोदी सरकार को दिया.

यूपी के सहारनपुर में लोग हाथों में तिरंगा लेकर शहर के घंटाघर चौक पर पहुंचे, जहां ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया गया. इसी तरह मुजफ्फरनगर में भी शिव चौक पर आकर लोगों ने एकत्र होकर मिठाई बांटकर खुशी मनाई. इस दौरान लोगों ने अबीर गुलाल उड़ाया और आतिशबाजी भी की. उधर मेरठ के बच्चा पार्क पर लोग एकत्र हुए और जश्न मनाया. वहीं बागपत के बीजेपी सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कहा कि कश्मीर पर जो संकल्प लिया था, जो सपना देखा था आज उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा करके दिखाया है.

जश्न मनाते लोग
जश्न मनाते लोग


कानपुर शहर में रह रहे कश्मीरी पंडित परिवारों में भी खुशी का माहौल है. कश्मीरी पंडित एसोसिएशन ने इसे एतिहासिक फैसला बताया है. उधर, प्रदेश सरकार ने सभी पुलिस कप्तानों और डीएम को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

Article 370 पर बोलीं साध्वी प्राची, फैसले का विरोध करने वाले 'चुल्लूभर' पानी में डूब मरें

Article 370 पर पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन कर मायावती ने फिर चौंकाया
Loading...

अखिलेश बोले- अगला सवाल यह है कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा?
First published: August 5, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...