Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: काशी में पर्यटन का नया केंद्र बना चकरा तालाब,पीएम मोदी देंगे सौगात

Varanasi News: काशी में पर्यटन का नया केंद्र बना चकरा तालाब,पीएम मोदी देंगे सौगात

चकरा

चकरा तालाब बना पर्यटन का नया केंद्र

काशी की पहचान बाबा विश्वनाथ और गंगा घाट के अलावा कुंड और तालाबों से भी है. वाराणसी (Varanasi) के इन्ही तालाबों को अब पर्यटन का नया केंद्र बनाया जा रहा है.स्मार्ट सिटी (Smart city) प्रोजेक्ट के तहत वाराणसी के तालाबों को स्मार्ट बनाने की कवायत जारी है. शहर के पॉश इलाके में शुमार चकरा तालाब को 2.5 करोड़ की लागत से स्मार्ट बनाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    काशी की पहचान बाबा विश्वनाथ और गंगा घाट के अलावा कुंड और तालाबों से भी है. वाराणसी (Varanasi) के इन्ही तालाबों को अब पर्यटन का नया केंद्र बनाया जा रहा है.स्मार्ट सिटी (Smart city) प्रोजेक्ट के तहत वाराणसी के तालाबों को स्मार्ट बनाने की कवायत जारी है. शहर के पॉश इलाके में शुमार चकरा तालाब को 2.5 करोड़ की लागत से स्मार्ट बनाया गया है. तालाब में पार्क के अलावा,ओपन जिम,जॉगिंग ट्रैक,पाथवे,किड्स प्ले जोन, व्यूइंग एरिया,पेय जल के अलावा टॉयलेट बनाए गए हैं. इसके अलावा तालाब में फ्लोटिंग फाउंटेन भी लगाए गए है जो दिन के साथ रात में भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी. 25 अक्टूबर को काशी आ रहें पीएम मोदी (PM Modi) इसका लोकार्पण करेंगे.

    वाराणसी स्मार्ट सिटी के जीएम डी वासुदेवन ने बताया कि चकरा तालाब का अस्तित्व खतरे में था. इसके चारों ओर गंदगी का अंबार था इसे संरक्षित करने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इसका सुंदरीकरण किया गया. चकरा तालाब के अलावा शहर के अन्य तालाबों के भी सुंदरीकरण का काम जारी है जो इसी साल के अन्त तक पूरा हो जाएगा.

    Tags: Narendra modi, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर