मासूमों की जिंदगी से खिलवाड़, दिन में नशा, रात में देह व्यापार

मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर बच्चों को नशे का आदि बनाकार भींख मंगवाने और चोरी करने वाला मामला सामने आया है.

  • Share this:
यूपी के चंदोली से एक शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां रेलवे स्टेशन पर एक गिरोह मासूम बच्चे बच्चियों को नशे की लत लगाकर उनसे भीख मांगने,चोरी करने और देह व्यापार जैसा घिनौना कार्य करवाता है. गिरोह का सरगना मासूमों को पहले नशे की लत लगाता है फिर उनसे अनैतिक कार्य करवाता है. इस दौरान कुछ लड़कियों की सौदेबाजी की बात भी सामने आई है.



मामला पंडित दीन दयाल रेलवे स्टेशन व रेलवे परिसर का है. यहां सेंकड़ों बच्चे स्टेशन के आस-पास वाले इलाके में रहते हैं. बताया जा रहा है कि यहां एक गिरोह पहले तो नाबालिग बच्चों को नशा का आदी बनाता है और फिर उनकी जरुरत पूरी करने के लिए चोरी करवाता है. इतना ही नहीं बच्चे ट्रेनों में झाड़ू लगाकर, प्लेटफॉर्म पर छोटी मोटी चोरियां करके अपने नशे की जरूरतों को पूरा करते हैं.



इन नशेड़ियों में ज्यादातर मासूम बच्चे है जिन्होंने अभी तक बचपन का मतलब भी नही समझा और नशे की फिरफ्त में चले गए. इसमें दर्जनों मासूम बच्चियां भी नशे के दलदल में फंस चुकी हैं. इनको दिन में नशा कराया जाता है और रात में देह व्यापार में धकेल दिया जाता है.





शिवपाल ने जताया मुलायम सिंह की जान को खतरा, कही ये बड़ी बात
नशेड़ी बच्चों से बातचीत के दौरान कुछ ऐसे मामले भी सामने आए जो काफी शर्मनाक हैं. ये मासूम पढ़ने लिखने की उम्र में स्टेशन पर लावारिस शवों को ढोने का काम करते हैं. वहीं कुछ सुरक्षा अधिकारी अपने निजी कार्यो के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इन बच्चों को सेवा के बदले अपराध की छूट दी जाती है.



इस संबंध में जब चिकित्सकों से बात की गई तो काफी चौंकाने वाले सच सामने आया. विशेषज्ञों का कहना है कि बच्चे नशे के लिए जिस केमिकल प्रयोग करते हैं उससे ट्यूबरक्लोसिस यानी टीबी का खतरा ज्यादा बना रहता है और इनका संक्रमण आसपास के लोगो की सेहत भी बिगाड़ सकता है.



रिपोर्ट- नितिन गोस्वामी



यूपी BJP में विद्रोह के स्‍वर! सांसद बोले, सियासत में नहीं होता परफॉर्मेंस-नॉन परफॉर्मेंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज