होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सऊदी प्रशासन की घोर लापरवाहीः मौत चंदौली के जावेद की हुई थी, शव किसी साजी राजन का भेजा

सऊदी प्रशासन की घोर लापरवाहीः मौत चंदौली के जावेद की हुई थी, शव किसी साजी राजन का भेजा

सऊदी प्रशासन की घोर लापरवाहीः मौत चंदौली के जावेद की हुई थी, शव किसी साजी राजन का भेजा.

सऊदी प्रशासन की घोर लापरवाहीः मौत चंदौली के जावेद की हुई थी, शव किसी साजी राजन का भेजा.

Dead Body Exchanged: सोशल मीडिया के जरिये शव वापसी के लिए प्रयासरत रहे सीओ अनिरुद सिंह ने भी सऊदी एम्बेसी को ट्वीट करते ...अधिक पढ़ें

चंदौली. सऊदी अरबिया प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां सऊदी में कार्यरत चन्दौली निवासी जावेद की मौत के बाद उनका शव बदल गया. वाराणसी एयर पोर्ट पर उनकी की किसी अन्य व्यक्ति का शव पहुँच गया. जिसके कॉफिन पर साजी राजन लिखा हुआ. इस घटना के बाद परिजनों ने नाराजगी जताई है और ट्वीट करते हुए इंडियन एम्बेसी और विदेश मंत्री जयशंकर से शिकायत की है.

दरअसल, चकिया के सिकंदरपुर निवासी जावेद सऊदी अरब के दम्मान में एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में कार्यरत थे. बीमारी के चलते अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक जावेद के भाई ने सरकार व अन्य लोगों से शव की वापसी के सहयोग की अपील की. डीडीयू नगर के सीओ अनिरुद्ध सिंह ने सोशल मीडिया व ट्विटर के जरिये शव की वापसी के प्रयास किया. सबका प्रयास रंग भी लाया. सऊदी अरब में इंडियन एम्बेसी ने और विदेश मंत्रालय ने इसका संज्ञान लेते हुए शव की घर वापसी के प्रयास किये. तमाम प्रयासों के बाद 30 सितम्बर को वाराणसी के बाबतपुर एयर पोर्ट पर जावेद का शव लाया गया. लेकिन जांच में पता चला कि यह शव जावेद का नहीं है, बल्कि किसी अन्य व्यक्ति साजी राजन का है,और इसी नाम का स्टिकर भी कॉफिन पर चस्पा किया गया है.

मृतक जावेद के भाई नदीम जलाल इदिरसी ने सीधे तौर पर इसे सऊदी प्रशासन की लापरवाही करार दिया और विदेश मंत्री एस जय शंकर और इंडियन एम्बेसी को ट्वीटर के जरिये अवगत भी कराया है कि 25 सितंबर को सऊदी अरब में भाई जावेद की मौत के बाद सभी फॉर्मेलटी पूरा करने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के जरिये आज उनका शव वाराणसी एयर पोर्ट पहुँचा है. जो कि उनके भाई का नहीं है.

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिये शव वापसी के लिए प्रयासरत रहे सीओ अनिरुद सिंह ने भी सऊदी एम्बेसी को ट्वीट करते हुए संज्ञान लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब सरकार ने गलत शव को भेज दिया है. इस गलती का संज्ञान लेते हुए जल्द-जल्द जावेद के शव को दोबारा भेजने की व्यवस्था बनाई जाए. वहीं घटना के बाद परिजनों में भी खासी नाराजगी है.

Tags: CM Yogi, Up news live, UP news updates

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें