चन्दौली: चना चोरी के आरोपी पिता-पुत्र से पैर पर नाक रगड़ कर माफ़ी मंगवाई....
Varanasi News in Hindi

चन्दौली: चना चोरी के आरोपी पिता-पुत्र से पैर पर नाक रगड़ कर माफ़ी मंगवाई....
चना चोरी के आरोप में तालिबानी सजा

चना चोरी के आरोपी बाप-बेटे के खिलाफ पंचायत लगाकर आरोपी पर खुद जज बन बैठा और गाली-गलौज, मारपीट के बाद सबसे माफी मांगने की सजा मुकर्रर कर दी.

  • Share this:
चन्दौली. वैश्विक महामारी कोरोना (Pandemic Coronavirus) के चलते देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. जिसके चलते लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं. कई जगहों से पेट की आग बुझाने के लिए अनाज की चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन अनाज चोरी की ऐसी तुगलकी सजा मिलेगी इसका अंदाजा नहीं था. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें दबंग द्वारा चना चोरी के आरोप में पिता-पुत्र को तालिबानी तरीके से सजा दी जा रही है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है हालांकि अभी तक इस मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

सबसे माफी मांगने की सजा मुकर्रर
चना चोरी के आरोपी को तालिबानी सजा देने का यह वायरल वीडियो कंदवा थाना क्षेत्र के अमड़ा गांव का है. तस्वीर में पीला कुर्ता पहने दिख रहा शख्स शशिकांत राय है जो विहिप का नेता बताया जा रहा है. इस शख्स पर आरोप है कि चना चोरी के आरोपी बाप-बेटे के खिलाफ पंचायत लगाकर ये खुद जज बन बैठा और गाली-गलौज, मारपीट के बाद सबसे माफी मांगने की सजा मुकर्रर कर दी. आरोप है कि पिछले दिनों पीड़ित पिता-पुत्र सियाराम गुप्ता और अलियार गुप्ता ने शशिकान्त राय के खेत से दो बोझ चना चुरा लिया था. जिसकी जानकारी होने के बाद शशिकांत राय ने पुलिस को सूचना देने के बजाय पंचायत बुलाकर पूरे गांव को एकत्र कर लिया. जिसके बाद पिता पुत्र से चोरी की बात स्वीकार करवाई.

जिसके बाद सबके सामने पिटाई करने के साथ ही वहां उपस्थित सभी लोगों के पैरों पर नाक रगड़ कर माफी मंगवाई गयी. पूरे गांव के सामने वृद्ध बाप व बेटे को जलील किया जाता रहा लेकिन किसी ने भी विरोध नहीं जताया. गौरतलब है कि आरोपी शशिकांत राय विश्व हिंदू परिषद के नेता बताए जाते हैं. साथ ही काला चावल उत्पादक कृषक समिति चंदौली के अध्यक्ष भी हैं. गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद एसपी चन्दौली के निर्देश पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. एसपी चंदौली हेमंत कुटियाल ने वीडियो वायरल होने के बाद News 18 से बातचीत मे बताया की आरोपी के खिलाफ कंदवा थाने में IPC की धाराओं 323, 504, 506,270,और 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है.
ये भी पढ़ें- लोहिया अस्पताल पर विवादित कंपनी को टेंडर देने का आरोप, गोरखपुर में बच्चों की मौत के समय इसी कंपनी के पास था ठेका


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज