अपना शहर चुनें

States

चंदौली: सपा के राष्ट्रीय सचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ले जाते समय गड्ढे में फिसली जीप

धरना देने से पहले ही वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मनोज सिंह डब्लू को गिरफ्तार कर लिया. (सांकेतिक फोटो)
धरना देने से पहले ही वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मनोज सिंह डब्लू को गिरफ्तार कर लिया. (सांकेतिक फोटो)

मनोज सिंह डब्लू (Manoj Singh W) को गिरफ्तार कर ले जाते समय पुलिस जीप फिसल कर गड्ढे में चली गई. हालांकि इस हादसे के बाद मनोज सिंह डब्लू ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सरकार उनकी हत्या की साजिश रच रही है.

  • Share this:
चन्दौली. कृषि बिल (Agricultural Bill) के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू (Manoj Singh W) को एक बार फिर चंदौली पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. मनोज सिंह डब्लू सोमवार को किसान आंदोलन के समर्थन में जिला मुख्यालय पर धरना देने पहुंचे थे, जहां पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले 8 दिसंबर को भारत बंद के दौरान मनोज सिंह डब्लू को रेलवे ट्रैक जाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

उधर मनोज सिंह डब्लू को गिरफ्तार कर ले जाते समय पुलिस जीप फिसल कर गड्ढे में चली गई. हालांकि इस हादसे के बाद मनोज सिंह डब्लू ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सरकार उनकी हत्या की साजिश रच रही है. दरअसल किसान आंदोलन के समर्थन में अन्य विपक्षी दलों के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी जिला मुख्यालय पर धरना देने पहुंच रहे थे. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू भी अपने समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर पहुंचे. लेकिन धरना देने से पहले ही वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मनोज सिंह डब्लू को गिरफ्तार कर लिया.

हत्या करने की साजिश का आरोप लगाया
हालांकि, इस दौरान मनोज सिंह डब्लू और पुलिस फोर्स के साथ काफी धक्का-मुक्की भी हुई. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस टीम मनोज सिंह डब्लू को लेकर बबूरी थाने की तरफ जा रही थी. लेकिन उसी वक्त अनियंत्रित होकर पुलिस जीप सड़क किनारे गड्ढे में फिसल गई. बाद में दूसरी गाड़ी से मनोज सिंह बबलू को पुलिस टीम लेकर आगे रवाना हुई. इस दौरान सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू ने योगी सरकार पर अपनी हत्या करने की साजिश का आरोप लगाया.
संबंधित पत्र भी न्यायालय को प्रेषित किया जाएगा


उधर इस संदर्भ में चंदौली के एसपी अमित कुमार ने बताया कि आज 14 दिसंबर को जनपद चंदौली में कृषक संबंधित मुद्दों के परिपेक्ष में कुछ लोगों द्वारा शांति भंग करने का प्रयास किया गया. जिनके द्वारा पूर्व में भी ऐसा प्रयास किया गया था. इन सभी के विरुद्ध धारा 151 की विधिक कार्रवाई की जा रही है. इनके द्वारा पूर्व में दिए गए बंद पत्र के अनुसार जमानत वसूली से संबंधित पत्र भी न्यायालय को प्रेषित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज