चंदौली: कोरोना के खिलाफ जंग में इस बुजुर्ग वॉरियर की ललकार- अपना टाइम आएगा

चंदौली में एक सीनियर सिटीजन पुलिस के साथ मिलकर लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रहा है.
चंदौली में एक सीनियर सिटीजन पुलिस के साथ मिलकर लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रहा है.

चंदौली (Chandauli) में लालव्रत उर्फ दरोगा नाम के इस व्यक्ति की समोसे चाट की दुकान है. यह मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चांदसी पुलिस पिकेट पर खड़े होकर लोगों को घर पर ही रहने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

  • Share this:
चंदौली. पूरे देश में जहां कोरोना (COVID-19) की वजह से हाहाकार है, वहीं लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए अपनी-अपनी तरह से जूझना शुरू कर चुके हैं. कुछ लोगों को सहायता पहुंचा रहे हैं तो कुछ लोग प्रोत्साहन दे रहे हैं. हर कोई इस लड़ाई में शामिल होना चाहता है. इसी तरह की एक तस्वीर चन्दौली (Chandauli) के मुगलसराय (Mughalsarai) में सामने आई है. यहां 60 साल के एक बुजुर्ग अनोखे अंदाज में लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. इन्होने मुंह पर मास्क (Mask) लगा रखा है, उस पर लिखा है कि अपना टाइम आएगा.

चाट की दुकान चलाते हैं लालव्रत, अब कर रहे सेवा

लालव्रत उर्फ दरोगा नाम के इस व्यक्ति की समोसे चाट की दुकान है. यह मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चांदसी पुलिस पिकेट पर खड़े होकर लोगों को घर पर ही रहने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री के 21 दिन के लॉक डाउन को लेकर की गई घोषणा के बाद अपनी दुकान बंद कर चौकी के पास दिन भर लालव्रत मौजूद रह कर लोगो से अपील कर रहे हैं कि वह घर पर ही रहें. ये खुद सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन कर रहे हैं.



'हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे'
लालव्रत ने अपने मास्क पर लिखा है कि अपना टाइम आएगा. वह कहते हैं कि लोग संयम के साथ 21 दिनों की इस लड़ाई को लड़कर कोरोना को हराएंगे. फिर से अपना टाइम आएगा. लालव्रत का कहना है कि वैश्विक बीमारी के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. अगर एक भी व्यक्ति उनकी इस सोच से बच जाता है तो यह उनके लिए जीत होगी. लालव्रत की यह तस्वीर फेसबुक और वाट्सअप पर खूब ट्रेंड हो रही है.

चंदौली में अब तक कोराना का एक भी केस नहीं

आपको बता दें कि अभी तक चंदौली में एक भी कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य महकमे के साथ पुलिस, सफाईकर्मी और प्रशासनिक अधिकारीयों के साथ इस बुजुर्ग की लड़ाई कोरोना के ताबूत की अंतिम कील बने सभी इस तरह की उम्मीद करते हैं.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कम्युनिटी किचन, जांची हकीकत

लखनऊ Lockdown: बुजुर्ग की एक कॉल पर टीम लेकर दौड़ पड़े ACP, फिर...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज