होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /चंदौली: 72 घंटे बाद भी मंजिल पर नहीं पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, भड़के यात्रियों का जमकर बवाल, राजधानी सहित कई ट्रेनें फंसी

चंदौली: 72 घंटे बाद भी मंजिल पर नहीं पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, भड़के यात्रियों का जमकर बवाल, राजधानी सहित कई ट्रेनें फंसी

आरपीएफ ने काफी मशक्कत के बाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को शांत कराया और रेल रूट बहाल किया.

आरपीएफ ने काफी मशक्कत के बाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को शांत कराया और रेल रूट बहाल किया.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) के यात्रियों ने डीडीयू जंक्शन के आउटर पर रेल ट्रैक जाम कर दिया. इस दौरान 3 ...अधिक पढ़ें

चंदौली. कोरोना वायरस (COVID-19) के इस संक्रमण काल मे जहां एक तरफ मजदूर संकट मे हैं, वहीं भारतीय रेल (Indian Railways) की लापरवाही से मजदूरों पर दोहरी मार पड़ रही है. लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) की घर वापसी के लिए सरकार श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) चला रही है. लेकिन रेलवे की बदइंतजामी के कारण सरकार के मंसूबे पर पानी फिर रहा है.

ताज़ा मामला चंदौली से है. यहां 12 घंटे मे दूसरी बार श्रमिकों ने ट्रेन रोक कर जमकर हंगामा किया है. विशाखापट्टनम से बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने खाने-पीने और लेटलतीफी को लेकर जमकर हंगामा किया और रेल ट्रैक जाम कर दिया. इस विरोध के चलते डीडीयू-वाराणसी-लखनऊ और दिल्ली हावड़ा रेल रूट बाधित हो गया, जिसकी वजह से स्पेशल ट्रेन राजधानी समेत आधा दर्जन श्रमिक ट्रेन जहां तहां फंस गईं.

डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन रात 11 बजे से खड़ी

दरअसल लॉकडाउन में श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन विशाखापट्टनम से बिहार जा रही थी. लेकिन 72 घंटे बाद भी ट्रेन मंजिल तक नहीं पहुंच सकी. इस दौरान यात्रा कर रहे लोग भूख और प्यास से बिलबिला उठे. यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन को बेवजह जहां-तहां रोक दिया जा रहा है. डीडीयू जंक्शन पर भी ट्रेन रात 11 बजे से खड़ी है. लेकिन न कोई पूछने वाला है और न ही बताने वाला. जिससे नाराज होकर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया. इस दौरान रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

3 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, एक स्पेशल राजधानी फंसी

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने डीडीयू जंक्शन के आउटर पर रेल ट्रैक जाम कर दिया. इस दौरान 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेन, एक स्पेशल राजधानी समेत आधा दर्जन ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गईं. हंगामे की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पहुंची. लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. जिसके ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया.

यात्रियों को शांत कराया, ट्रेन रवाना: आरपीएफ

आरपीएफ एसआई रामविलास ने बताया कि ड्यूटी के दौरान उन्हें यात्रियों द्वारा उपद्रव की सूचना मिली. मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझा-बुझा कर ट्रेन को आगे रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें:

वाराणसी की गंगा में लौटीं मछलियों की सात प्रजातियां, 50 साल बाद दिखा बदलाव

मेरठ COVID-19 Update: ब्रह्मपुरी थाने का दरोगा भी कोरोना पॉजिटिव

आपके शहर से (पटना)

Tags: Indian Railways, Lockdown. Covid 19, Migrant laborers, Shramik Special Train, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें