चंदौली: बिजली चोरी की जांच कर रही टीम पर दबंगों ने किया हमला, 5 कर्मी घायल
Varanasi News in Hindi

चंदौली: बिजली चोरी की जांच कर रही टीम पर दबंगों ने किया हमला, 5 कर्मी घायल
चंदौली में बिजली चोरी की जांच कर रही टीम पर हमला, कई घायल

चंदौली (Chandauli) के चौरहट गांव में बिजली चोरी की शिकायत की जांच करने के लिए बिजली विभाग की टीम जांच अभियान चला रही है. आज सुबह जैसे ही टीम गांव में पहुंची यहां कुछ लोगों से कहासुनी हुई, जिसके बाद उन्होंने टीम पर हमला कर दिया.

  • Share this:
चन्दौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जिले में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के पड़ाव इलाके में बिजली विभाग (Electricity Department) की टीम पर दबंगों ने हमला कर दिया. हमले में लाइनमैन समेत कई बिजलीकर्मी घायल हो गए. बिजली विभाग की टीम लगातार ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत के मद्देनजर इलाके में बिजली चोरी पकड़ने के लिए चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान जैसे ही टीम चौरहट गांव के पीरु शहीद मोहल्ले पहुंची. दबंगो ने टीम पर हमला कर दिया. घटना के बाद घायल समेत अन्य आलाधिकारी थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बाबत तहरीर दी है.

दरअसल बिजली विभाग मुगलसराय डिवीजन के कर्मचारी और अधिकारियों द्वारा मंगलवार की तड़के बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें पड़ाव क्षेत्र के कई गांव में चेकिंग करते हुए जब चौरहट गांव के पीरु शहीद मजार के पास बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारी चेकिंग कर रहे थे. तभी वहां कुछ लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों पर हमला कर दिया. जिसमें कुछ कर्मचारियों को हल्की चोट भी आ गई.

बिजली विभाग के अधिकारी कहना है कि क्षेत्र में बहुत दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कटियामारी कर बिजली चोरी की जा रही है. इसको लेकर पूरे डिवीजन के कर्मचारी और अधिकारियों ने चेकिंग अभियान चलाया गया.



चांदीतारा से लेकर कई गांव में रात्रि बिजली चेकिंग किया गया. आज सुबह चौरहट गांव पहुंचकर वहां पर भी चेकिंग करने के दौरान ही कुछ लोगों से पहले कहासुनी हुई. उसके बाद 40 से 50 के संख्या में दबंगों ने एक साथ कर्मचारियों के ऊपर हमला कर दिया. जिसमें 5 बिजली विभाग के कर्मचारियों को हल्की चोट भी आ गई.
इस दौरान मौके पर अफरातफरी सूचना पाकर ग्राम प्रधान पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. वहीं इस मामले में बिजली विभाग की ओर से 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज