लाइव टीवी

चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, BHU को लेकर की इस तरह की मांग
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 4, 2020, 10:37 PM IST
चिराग पासवान ने PM मोदी को लिखा पत्र, BHU को लेकर की इस तरह की मांग
चिराग ने आरोप लगाया कि महामना की इस संकल्पना को ध्वस्त करने का प्रयास किया जा रहा है (फाइल फोटो)

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने आरोप लगाया कि महामना की इस संकल्पना को ध्वस्त करने का प्रयास किया जा रहा है और वहां बहुमंजिला इमारत के निर्माण के लिये करीब 200 पेड़ काटने के निर्देश जारी किये गए हैं.

  • Share this:



नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में हो रहे निर्माण कार्यों की शिकायत कर मामले में हस्तक्षेप की मांग की. प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में चिराग पासवान ने दावा किया कि बीएचयू अपनी औषधियुक्त हरियाली के कारण प्रसिद्ध है और वहां हो रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर 200 वृक्षों को काटने के निर्देश दिये गए हैं. जब विश्वविद्यालय बना तब महामना मदन मोहन मालवीय की संकल्पना के अनुरूप औषधियुक्त, फलदार एवं छायादार पेड़ लगाये गए थे ताकि विश्वविद्यालय का वातावरण स्वच्छ बना रहे.



चिराग ने आरोप लगाया कि महामना की इस संकल्पना को ध्वस्त करने का प्रयास किया जा रहा है और वहां बहुमंजिला इमारत के निर्माण के लिये करीब 200 पेड़ काटने के निर्देश जारी किये गए हैं. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस संदर्भ में कुलपति को स्थानीय अध्यापकों द्वारा कई बार अवगत कराया गया है. यह महत्वपूर्ण है कि विश्वविद्यालय के पास खाली जमीन है और वृक्ष काटने की जरूरत नहीं है, फिर भी उस खाली स्थान पर बहुमंजिला इमारत का निर्माण नहीं कराया जा रहा है.

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में चिराग ने कहा कि बीएचयू को राष्ट्रीय महत्व की संस्था का दर्जा प्राप्त है. अत: आपसे आग्रह है कि विश्वविद्यालय के मूल स्वरूप को अक्षुण्ण रखने के लिये तत्काल हस्तक्षेप करें.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर