• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • CM योगी का काल भैरव दर्शन, 108 नाम के जाप का विशेष पूजन, दूर होंगी सभी बाधाएं

CM योगी का काल भैरव दर्शन, 108 नाम के जाप का विशेष पूजन, दूर होंगी सभी बाधाएं

UP: वाराणसी के काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन करते सीएम योगी आदित्यनाथ

UP: वाराणसी के काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन करते सीएम योगी आदित्यनाथ

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को वाराणसी दौरे पर काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया. यहां उन्होंने विशेष पूजा कर भैरव के 108 नाम के जाप का पूजन किया.

  • Share this:

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) वाराणसी (Varanasi) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. बुधवार को बनारस पहुंचे सीएम ने देर शाम तक अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं और कानून व्यवस्था पर मैराथन बैठक की. वहीं बैठक के बाद बाबा विश्वनाथ (Vishwanath Temple) और काल भैरव (Kaal Bhairav) के दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इस दौरान उन्होंने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया. इस पूजन के जरिये सीएम योगी को भैरव के 108 नाम का जाप कराया गया.

सीएम योगी काल भैरव मंदिर में करीब आठ बजकर 30 मिनट पर पहुंचे, जहां उन्होंने लगभग 15 मिनट पूजा-पाठ किया. इस दौरान उन्होंने भैरव का विधि-विधान से दर्शन पूजन और आरती भी की. मन्दिर के मुख्य पुजारी सुमित महाराज से दर्शन और पूजन कराया. इस दौरे पर सीएम ने भैरव के आठ नाम के जाप का विशेष पूजन किया.

मुख्य पुजारी सुमित महाराज ने बताया कि सीएम योगी काल भैरव बाबा में खासा आस्था रखते हैं. मन्दिर में जब भी वो आते हैं, उनका विशेष पूजन कराया जाता है. इस बार उन्हें भैरव के 108 नाम के जाप से पूजन कराया गया. शास्त्रों में भैरव के 108 नाम के जाप का विशेष महत्व दिया गया है.

भैरव के 108 नाम के जाप से सभी प्रकार के रुकावट और शत्रु दूर हो जाते हैं. इसी के साथ आ रही समस्याओं का भी समाधान हो जाता है. बाधाओं से मुक्ति मिलती है और काल भैरव बाबा की विशेष कृपा बनती है.

मन्दिर के अन्य पुजारियों का कहना है कि नवरात्र के एक दिन पहले भैरव के इस जाप से सीएम योगी पर विशेष कृपा होगी और यूपी के जनता को इसका लाभ मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज