अब काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन करवा सकेंगे रुद्राभिषेक, CM योगी ने किया शुभारंभ
Varanasi News in Hindi

अब काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन करवा सकेंगे रुद्राभिषेक, CM योगी ने किया शुभारंभ
काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन पूजा का शुभारंभ

वाराणसी पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन को पहुंचे. करीब 8 मिनट तक गर्भगृह में रुके और सूक्ष्म रुद्राभिषेक किया.

  • Share this:
वाराणसी. अब भक्तों को बाबा विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) के रुद्राभिषेक के लिए वाराणसी नहीं आना होगा. काशी विश्वनाथ मंदिर समिति ने दूर-दराज भक्तों के लिए ऑनलाइन पूजा का शुभारंभ किया है. सोमवार को एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसका शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने सूक्ष्म रुद्राभिषेक भी किया. इसके लिए देश-विदेश में बैठे भक्तों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके बाद उन्हें यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

वाराणसी पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन को पहुंचे. करीब आठ मिनट तक गर्भगृह में रुके और सूक्ष्म रुद्राभिषेक किया. इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन पूजा का शुभारंभ किया. मंगलवार से श्रद्धालुओं के लिए खुल रहे मंदिर को देखते हुए मुख्यमंत्री ने व्यवस्था का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए कॉरिडोर क्षेत्र में गए. उन्होंने अधिकारियों से कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए.

मंडलीय अस्पताल में ट्रू नेट मशीन का शुभारंभ
बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंडलीय अस्पताल पहुंचे और ट्रू नेट लैब का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने वार्ड का भी निरीक्षण किया और डॉक्टरों से अस्पताल में हर महीने हो रहे ऑपरेशन की जानकारी ली.
आज से खुलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर


अनलॉक फेज वन में धार्मिक स्थल खोले जाने के तहत मंगलवार से आम श्रद्धालुओं के लिए काह्सी विश्वनाथ मंदिर खोल दिया जाएगा. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और सैनीटाइजेशन की पुख्ता व्यवस्था मंदिर प्रबंधन द्वारा की गई है. गेट पर ऑटोमेटिक सैनीटाइजेशन भी लगाई गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: UP में कोरोना के 411 नए मामले, संक्रमितों को आंकड़ा पहुंचा 10947

69000 शिक्षक भर्ती मामले में आंदोलनरत छात्रों के साथ खड़ी है कांग्रेस: प्रियंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading