होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /यूपी में अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं सपा-बसपा: CM योगी

यूपी में अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं सपा-बसपा: CM योगी

फोटो- एएनआई

फोटो- एएनआई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा के गठबंधन पर कहा है कि ये गठबंधन विपक्ष अपना अस्तित्व बचाने के लिए कर रही है, ज ...अधिक पढ़ें

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा के गठबंधन पर कहा है कि ये गठबंधन विपक्ष अपना अस्तित्व बचाने के लिए कर रही है, जनता सारा सच जानती है और वो सोच समझकर ही वोट करेगी. सीएम योगी ने ये बयान अपने वाराणसी दौरे के दौरान दिया है. सीएम यहां 15वें प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों का जायजा लेने आए थे.

    वहीं यूपी में सपा-बसपा गठबंधन का फॉर्मूला अब तय हो गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 जनवरी यानि शनिवार को इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा और बसपा 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. वहीं कहा जा रहा है कि आरएलडी को 2 सीटें दी जाएंगी. हालांकि आरएलडी प्रमुख चौधरी अजीत सिंह ने मीडिया से कहा है कि अभी सीटों के बंटवारे को लेकर सपा-बसपा के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है'.




    आपको बता दें कि इस गठबंधन में कांग्रेस ने अपनी स्थिती अभी तक स्पष्ट नहीं की है. मध्यप्रदेश और राजस्थान में बसपा-सपा के समर्थन से सरकार बनाने वाली कांग्रेस, यूपी में अकेले चुनाव लड़ने के मूड में नजर आ रही है. महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने को लेकर अभी भी असमंजस है.

    ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, BJP चाहेगी तो महागंठबंधन में हो जाऊंगा शामिल

    राज्य की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को गाजीपुर में महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया. राजभर ने कहा कि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चाहेगी तो वो महागंठबंधन में शामिल हो जाएंगे. अगर बीजेपी नहीं चाहेगी तो वो गठबंधन में नहीं जाएंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस महागठबंधन में कौन-कौन शामिल होगा और कौन अकेले दांव आजमाएगा.

    सपा-बसपा गठबंधन की 7 बड़ी बातें, जानिए क्या-क्या हैं शर्तें?

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    Tags: Ajit singh, Akhilesh yadav, Mayawati, Uttar pradesh news, Varanasi news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें