काशी में CM योगी ने अफसरों को दी नसीहत, कहा- भ्रष्टाचार से रहें दूर

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 10:00 AM IST
काशी में CM योगी ने अफसरों को दी नसीहत, कहा- भ्रष्टाचार से रहें दूर
काशी में CM योगी ने अफसरों को दी नसीहत

बैठक के दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को चेताया कि आप जो दावे कर रहे हैं उसे जांचने अगले सप्ताह प्रमुख सचिव नगर विकास आएंगे. यहां पर नमामि गंगे, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई आदि योजनाओं में जो समस्या आ रही है उसे मौके पर ही दूर करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 10:00 AM IST
  • Share this:
सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. सीएम योगी ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर और बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया. वहीं सर्कित हाउस में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि काशी में कार्य करने का मौका मिलना सौभाग्य की बात है. इसे जिम्मेदारी से पूरा करें और भ्रष्टाचार से दूर रहें. बैठक के दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को चेताया कि आप जो दावे कर रहे हैं उसे जांचने अगले सप्ताह प्रमुख सचिव नगर विकास आएंगे.

यहां पर नमामि गंगे, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई आदि योजनाओं में जो समस्या आ रही है उसे मौके पर ही दूर करेंगे. समन्वय स्थापित कर समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराएंगे. समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों से जुड़े विभागों को गुणवत्ता के साथ वक्त पर कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया तो वहीं जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक हर हाल में पहुंचाने के लिए चेताया.

काल भैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन
काल भैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन


इससे विलंब होता है और आमजन को परेशानी आती है, तो संबंधित कार्यदाई संस्था व ठेकेदार दोनों के विरुद्ध एफआइआर कर कार्रवाई होगी. ठेका लेकर कार्य नहीं करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट के साथ एफआईआर की जाएगी. वहीं देर रात वह वाराणसी में निर्माणाधीन योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. सीएम ने शाही नाला की सफाई एवं अन्य सीवर संबंधी कार्यों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा कार्यों में तेजी न लाए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए महाप्रबंधक गंगा प्रदूषण एसके राय को जमकर फटकार लगाई.

कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा
कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा


इसी क्रम में कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की पैरवी हो. हर सप्ताह कोई ना कोई अभियान जैसे यातायात जागरूकता, सड़क सुरक्षा, एंटी रोमियो, बालिका सुरक्षा जागरूकता, मादक द्रव्य विरोधी आदि चलाने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में सर्किट हाउस की बिजली गुल हो गई. इससे वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. वहीं बिजली गुल होने की वजह सर्किट हाउस की एमसीबी जलना बताई गई है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

योगी सरकार ने खत्म किए ये 6 भत्ते, 8 लाख कर्मचारियों को नुकसान

सीतापुर कांड: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलाई गई नाबालिग ने तोड़ा दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...