लाइव टीवी

CM योगी जब आधी रात को पहुंचे थाने, टॉर्च की रोशनी में देखा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 10:51 AM IST
CM योगी जब आधी रात को पहुंचे थाने, टॉर्च की रोशनी में देखा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर
CM योगी आदित्‍यनाथ आधी रात को थाने पहुंचे.

मीडिया से बातचीत में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने काशी-विश्‍वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद चौक थाना परिसर का भी मुआयना किया.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार देर रात वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी ने आधी रात को काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद अचानक चौक थाने का निरीक्षण करने पहुंच गए. आधी रात इस तरह सीएम को आते देख वहां तैनात संतरी से लेकर सीएम के साथ मौजूद अधिकारी भी चौंक गए. कुछ देर तक थाने की बिल्डिंग को देखने के बाद योगी ने टॉर्च की रोशनी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. उन्होंने चौक थाने को बेहतर स्वरूप दिए जाने के निर्देश अपर मुख्य सचिव (गृह) को दिए.

वहां अंधेरा होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने टॉर्च की रोशनी में सीएम योगी आदित्यनाथ को निरीक्षण कराया. उन्होंने निर्मल मठ का भवन देखा और इसके बारे में साथ चल रहे अधिकारियों से बातचीत की. वहां मौजूद अधिकारियों ने सीएम को बताया गया की भवन सरकारी संरक्षण में ले लिया गया है. यहां से आगे बढ़े तो गोयनका लाइब्रेरी के पास पहुंचे. इस भवन के बाबत मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि इसे नहीं तोड़ा जाएगा, क्‍योंकि यह काफी पुराना है. इसे धरोहर के तौर पर रखा गया है.

सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव गृह को दिए निर्देश
सीएम योगी आधी रात को पहुंचे थाने.


1904 में बने थाने का होगा जीर्णोद्धार

मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि कॉरिडोर निरीक्षण के बाद चौक थाना परिसर को भी देखा. इस दौरान वर्ष 1904 में बनी थाने की ऐतिहासिक बिल्डिंग के जीर्णोद्धार पर अफसरों के साथ मंथन करके प्रमुख सचिव गृह को जरूरी निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि थाना भवन और पुलिस को आधुनिक किया जाएगा, चूंकि इस थाना क्षेत्र में बाबा दरबार आता है, इसलिए यहां की बेहतरी को प्राथमिकता पर रखा जा रहा है. इसी कड़ी में बनारस का यह दौरा रूटीन है. सीएम योगी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सानिध्य में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा व निरीक्षण करने के लिए यहां आए हैं. मुख्यमंत्री 27 नवंबर की सुबह लगभग 9:00 बजे झारखंड रवाना हो जाएंगे.

(इनपुट: रवि पांडे)

Loading...

ये भी पढ़ें:

रिवर फ्रंट घोटाला: CBI की प्रारंभिक जांच पूरी, आधा दर्जन इंजिनियरों का फंसना तय

कासगंज: पैसों का लालच देकर युवकों को बनाया जा रहा किन्नर, एसपी ने दिए जांच के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...