अपना शहर चुनें

States

"देव दीपावली" के पावन अवसर पर CM योगी ने दी बधाई, बोले- सुस्वागतम प्रधानमंत्री जी!

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

Dev Diwali: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे और वहां देव दीपावली उत्सव का पहला दीया प्रज्जवलित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 2:30 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को एक दिन के दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेशवासियों को देव दीपावली के पावन पर्व पर बधाई दी. सोमवार को सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, "देव दीपावली" के पावन अवसर पर बाबा विश्वनाथ की काशी में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सभी प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक अभिनन्दन. आपके मार्गदर्शन में आध्यात्मिक नगरी काशी का पुरातन गौरव पुनर्स्थापित हो रहा है. सुस्वागतम प्रधानमंत्री जी!

पीएम मोदी जलाएंगे पहला दीपक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और वहां देव दीपावली उत्सव का पहला दीया प्रज्जवलित करेंगे. हिंदू कैलेंडर के कार्तिक महीने की पूर्णिमा को देव दीपावली मनाई जाती है. इस साल देव दीपावली को गंगा नदी के दोनों किनारों पर 15 लाख दीप जलाकर मनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री क्रूज पर चेतराम घाट जाएंगे और वहां से एक शानदार लेजर शो भी देखेंगे.





सुरक्षा के कड़े इंतजाम
कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री पहली बार बनारस का दौरा कर रहे हैं, हालांकि वे पहले वर्चुअली तरीके से कई मौकों पर जुड़कर कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए पवित्र शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के अलावा, ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जाएगा. स्थानीय लोगों द्वारा ड्रोन कैमरों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज