छठ के मौके पर काशी वाले मनाएंगे दीवाली, PM मोदी देंगे काशी को करोड़ों रुपये का उपहार

इस आशय की घोषणा करते हुए योगी ने काशी के लोगों से अनुरोध किया कि वह दीवाली के मौके पर अपने घरों में लगी लाइटों और सजावटों को ना उतारें.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 10:52 AM IST
छठ के मौके पर काशी वाले मनाएंगे दीवाली, PM मोदी देंगे काशी को करोड़ों रुपये का उपहार
पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 10:52 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को, छठ के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 24 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार देंगे. इस आशय की घोषणा करते हुए योगी ने काशी के लोगों से अनुरोध किया कि वह दीवाली के मौके पर अपने घरों में लगी लाइटों और सजावटों को ना उतारें. 12 नवंबर तक उन्हें वैसे ही रहने दें और उस दिन प्रधानमंत्री से विकास कार्यों का सुन्दर उपहार मिलने के बाद फिर से दीये जलाएं और दीवाली मनाएं.

पीएम मोदी के काशी आगमन से पहले योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाऊस में कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक ली. योगी ने ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे जनपद में स्वच्छता अभियान पर विशेष जोर देते हुए नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि कचरे का डिब्बा ठीक सड़क किनारे ना लगवा कर आसपास लगवाएं ताकि सड़कों पर गंदगी ना फैले. लोगों को स्वच्छता का एहसास भी हो.

समीक्षा बैठक लेते सीएम योगी


बैठक के दौरान सीएम योगी ने करीब 111 करोड़ रुपये की लागत से बने वाराणसी-बाबतपुर चार-लेन सड़क मार्ग के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को आकर्षक रूप से सजाने का निर्देश दिया. उन्होंने वाराणसी से हल्दिया तक 1380 किलोमीटर लंबे जल मार्ग से माल ढुलाई के लिए रामनगर में 208 करोड़ रुपये की लागत से बने देश के पहले आईडब्ल्यूटी मल्टीमॉडल टर्मिनल के रास्ते की सफाई पर विशेष जोर दिया.

सीएम योगी ने मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह के साथ 21, 22 व 23 जनवरी, 2019 को वाराणसी में होने वाले भारतीय प्रवासी दिवस कार्यक्रम की तैयारियों एवं अब तक की प्रगति की भी समीक्षा की.

ये भी पढ़ें:

2019 लोकसभा चुनाव से पहले काशी में संघ की पाठशाला, मोहन भागवत भी होंगे शामिल
Loading...
गाजियाबाद: भाईदूज के दिन बहन के सामने भाई की गोली मारकर हत्या

सीएम योगी सहित सरकार के मंत्री करेंगे 'बूथ कार्यकर्ताओं' का अभिनंदन, ये रहा प्लान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर