Assembly Banner 2021

सीएम योगी ने काशी से किया संचारी रोग का शुभारंभ, बोले- प्राइवेट अस्पतालों में कल से मिलेगी कोरोना वैक्सीन

सीएम योगी ने काशी से किया संचारी रोग का शुभारंभ

सीएम योगी ने काशी से किया संचारी रोग का शुभारंभ

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि 2017 में हमारी सरकार ने एक विशेष टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की थी.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के चोलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सीएम ने आरोग्य मेले का निरीक्षण कर पांच लोगों को गोल्डन कार्ड भी दिए. वहीं हॉस्पिटल में मरीजों का हाल चाल भी जाना, तो वहां मौजूद बच्चों से भी जमकर बातें की. इसी के साथ सीएम योगी ने संचारी रोगों के लिए एंबुलेंस वैन को हरी झंडी दिखाई.

सीएम योगी ने कहा कि लगभग दस महीने तक कोरोना से जूझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए देश और प्रदेश में कोरोना को मात दी. आज देश में दो वैक्सीन आई हैं. कल से यह वैक्सीन सभी सरकारी के साथ प्राइवेट हॉस्पिटल में भी उपलब्ध होंगी. सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज कोरोना वायरस संक्रमण न्यूनतम स्तर पर है.

UP: सपा विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें, EOW जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की तैयारी



इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में हमारी सरकार ने एक विशेष टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की थी, जिससे एन्सेफलाइटिस के बारे में लोगों को जागरूक किया जा सके. जिसके हमें अच्छे परिणाम मिले. इस विशेष अभियान से हमने इस बीमारी को नियंत्रण करने में कामयाबी हासिल की. जिससे राज्य में 75 फीसदी बीमारी को नियंत्रित किया और मौत के आंकड़े को भी 85 फीसदी तक कम किया. जिसकी सराहना यूनिसेफ और डब्ल्यूएचओ ने भी की है.
उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 से हर रविवार प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन शुरू हुआ था. कोरोना महामारी से पहले सिर्फ छह-सात मेला हो पाए थे. उस समय तक 30 लाख से अधिक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई गई थी. आज मुख्यमंत्री आरोग्य मेला के दिन आरंभ हो रहे संचारी रोग अभियान के लिए मैं आप सबका हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज