पीएम मोदी ने पूरे देश के अंदर विकास और सुरक्षा का दिया माहौल: CM योगी

सीएम योगी ने कहा,' शासन सत्ता के प्रति आम जन के विश्वास को जाग्रत किया और साथ ही साथ देश को दुनिया में एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का कार्य किया हैं'.

News18Hindi
Updated: September 2, 2018, 3:10 PM IST
पीएम मोदी ने पूरे देश के अंदर विकास और सुरक्षा का दिया माहौल: CM योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ
News18Hindi
Updated: September 2, 2018, 3:10 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में अपने प्रवास के दूसरे दिन सांसद आदर्श गांव डोमरी में चौपाल लगाई. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिए इस गांव में मिल रही सभी सुविधाओं के बारे में ग्रामीणों से बातचीत भी की और चौपाल के माध्यम से लोगों को संबोधित किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने पूरे देश के अंदर विकास, सुशासन और सुरक्षा का माहौल दिया.

सीएम योगी ने कहा,' शासन सत्ता के प्रति आम जन के विश्वास को जाग्रत किया और साथ ही साथ देश को दुनिया में एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का कार्य किया हैं'. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में जिन गरीबों के पास बैंक में खाते नहीं थे,  उन गरीबों के प्रधानमंत्री जन-धन योजना के अंतर्गत बैंक में खाता खुलवाने का कार्य हो रहा है. प्रदेश में जिन गरीबों के पास अपने बिजली कनेक्शन नहीं थे उनके गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य और उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने का कार्य सौभाग्य योजना के अंतर्गत नि:शुल्क किया जा रहा है.

जिन गरीबों के पास सर ढकने की छत नहीं थी उन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराने का कार्य किया गया और किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश में करोड़ों गरीबों को शौचालय उपलब्ध कराने का कार्य विगत साढ़े चार वर्ष में हुआ है. इससे पहले  सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गांव डोमरी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, पुस्तकालय का भी जायजा लिया.

ये भी पढ़ें: 

एटा: 30 साल से फर्जी मार्कशीट पर नौकरी कर रहा था ये सरकारी बाबू

उन्नाव रेप केस: मुख्‍य गवाह यूनुस की FSL रिपोर्ट में नहीं हुई जहर से मौत की पुष्टि

मुजफ्फरनगर की महिला के साथ हरिद्वार के एक होटल में सामूहिक गैंगरेप
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर