Home /News /uttar-pradesh /

Taste of Banaras: वाराणसी की कॉफी है खास,मक्खन और मलाई का लगता है तड़का

Taste of Banaras: वाराणसी की कॉफी है खास,मक्खन और मलाई का लगता है तड़का

X

बनारस (Banaras) पूरी दुनिया में अपने जायके के लिए मशहूर है. बनारसी कचौड़ी,पान,मलइयो,लस्सी (Lassi) के अलावा कई ऐसे खास जायके है जिसका स्वाद चखने दूर दूर से लोग यहां आते हैं. ऐसा ही एक खास जायका है मक्खन मलाई कॉफी का.सुनकर चौकिए मत बनारस के गलियों में एक ऐसा कैफे है जहां आपको ये खास कॉफी का स्वाद मिलता है. 

अधिक पढ़ें ...

    बनारस (Banaras) पूरी दुनिया में अपने जायके के लिए मशहूर है. बनारसी कचौड़ी,पान,मलइयो,लस्सी (Lassi) के अलावा कई ऐसे खास जायके है जिसका स्वाद चखने दूर दूर से लोग यहां आते हैं. ऐसा ही एक खास जायका है मक्खन मलाई कॉफी का.सुनकर चौकिए मत बनारस के गलियों में एक ऐसा कैफे है जहां आपको ये खास कॉफी का स्वाद मिलता है. दशाश्वमेध घाट से सोनारपुरा जाने वाली गली के बीच नंदे की दुकान है.अपने ही नाम पर इन्होंने अपने दुकान का नाम नंदे कैफे रखा है.यूं तो इनके दुकान में कुल 20 तरह की कॉफी और चाय मिलती है.लेकिन इसमें मक्खन मलाई कॉफी जिसका नाम नंदे ने बटर बूस्ट रखा है ठंड के इस मौसम में सबसे ज्यादा डिमांड है.इलाके के लोगो के साथ ही दूर दराज से भी बड़ी संख्या में लोग इस खास कॉफी का स्वाद चखने यहां आते हैं.इस खास कॉफी में नंदे मक्खन के साथ मलाई और भी कई सीक्रेट चीज डालते हैं.

    20 रुपये है कीमत
    नंदे के इस खास कॉफी का स्वाद तो खास है लेकिन इसकी कीमत आम है.महज 20 रुपये में नंदे इस कॉफी को बेचते हैं.30 साल पुरानी इस दुकान पर बटर बूस्ट के अलावा जिंजर कॉफी, मसाला चाय और भी कई चीज खास है. नंदे ने बताया कि बटर बूस्ट और जिंजर कॉफी का जैसा स्वाद वो चखा देंगे वो कहीं नहीं मिलेगा.

    स्वाद है खास
    नंदे के इस खास जायके का स्वाद जो भी चखता है वो इसका दीवाना हो जाता है. यश चतुर्वेदी ने बताया कि उन्हें इनकी बटर बूस्ट के अलावा चाय बहुत पसन्द है इसलिए जब भी वो यहां आते है इसका
    स्वाद जरूर चखते हैं.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर