प्रियंका गांधी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पर विवाद, कोर्ट में शिकायत दर्ज

अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी की अपील पर शिकायत दर्ज की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2019, 6:22 PM IST
प्रियंका गांधी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पर विवाद, कोर्ट में शिकायत दर्ज
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2019, 6:22 PM IST
उत्तर प्रदेश के वाराणसी से बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दी गई है. अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी की अपील पर शिकायत दर्ज हुई है. सूत्रों के मुताबिक, बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है.

बता दें कि बीते 20 मार्च को प्रियंका गांधी वाराणसी स्थित बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने गई थीं. इसी मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. अधिवक्ता ने दर्शन के विरोध में प्रार्थना पत्र दायर किया है. प्रार्थना पत्र में प्रियंका गांधी को 'विधर्मी इसाई' बताया गया है. साथ ही प्रियंका गांधी को पूजा कराने वाले पुरोहित के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. खबरों के अनुसार, कोर्ट में सुनवाई के बाद छल करने और धार्मिक भावना को आहत करने के मामले में शिकायत दर्ज की गई है. धारा 419,295A,295,171H के तहत शिकायत दर्ज हुई है.

मालूम हो कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी बुधवार (20 मार्च) को गंगा यात्रा के अंतिम पड़ाव में वाराणसी पहुंचीं थी. वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रियंका गांधी ने गंगा आरती की और जय हिंद के नारे लगाए. इसके बाद उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना के साथ ही रुद्राभिषेक भी किया. अस्सी घाट पर उन्होंने सफाईकर्मियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को लेकर बातचीत की. साथ ही प्रियंका गांधी ने यहां मांझी समाज के साथ 'सांची बात' कार्यक्रम में भाग लिया था. हालांकि, उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर होली मिलन कार्यक्रम को रद्द कर दिया था.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019: योगी के ये 10 मंत्री ‘मिशन मोदी’ के लिए उतरेंगे चुनावी मैदान में



अब यूपी में बीजेपी अपने इस नेता को बनाएगी ब्राह्मण चेहरा
Loading...



आदित्य पंचोली ने एयर स्ट्राइक का किया समर्थन, कहा- मैं सेना और सरकार के साथ खड़ा हूं



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...