संघ प्रमुख मोहन भागवत कर रहे हैं शिक्षण संस्थानों का दुरुपयोग: कांग्रेस

दरअसल वराणसी के संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय और ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में संघ प्रमुख के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. आयोजन स्थल को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:02 PM IST
संघ प्रमुख मोहन भागवत कर रहे हैं शिक्षण संस्थानों का दुरुपयोग: कांग्रेस
मोहन भागवत
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:02 PM IST
वाराणसी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इसी क्रम में कांग्रेस ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम को लेकर आपत्ति जताई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आरएसएस शिक्षण संस्थान और सरकारी संस्था का दुरुपयोग कर रही है. कांग्रेस ने विरोध स्वरूप जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है.  दरअसल वराणसी के संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय और ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में संघ प्रमुख के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. आयोजन स्थल को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है.

कांग्रेसी नेताओं ने वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि आरएसएस शिक्षण संस्थान और सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. जिला कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से भी मांग की है कि आरएसएस के कार्यक्रम को लेकर सदन में मुद्दा उठाए. इस संबंध में एक पत्र पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भेजा गया है. साथ ही कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी है कि शिक्षण संस्था और सरकारी संस्था में आरएसएस का कार्यक्रम होने पर कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी.

बता दें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार से वाराणसी में 8 दिन के प्रवास पर हैं. इस दौरान उनकी पाठशाला में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दीक्षा ग्रहण करेंगे. सरसंघचालक यहां आरएसएस के 15 से 22 फरवरी तक चलने वाले शिविर में शामिल होंगे. इस दौरान 20 फरवरी को संघ और भाजपा की समन्वय बैठक भी होगी, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय भी शामिल होंगे.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर, बड़ा लालपुर में 15 से 22 फरवरी तक उनके प्रवास की व्यवस्था की गई है. यहीं पर संघ, सरकार और बीजेपी के कद्दावर नेताओं की जुटान भी होगी. यह ट्रेड सेंटर मोदी सरकार ने 250 करोड़ की लागत से बनवाया है. यहां 16 फरवरी से मोहन भागवत प्रतिदिन स्वयंसेवकों को पाठ पढ़ाएंगे. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनका कार्यक्रम अहम माना जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर