लाइव टीवी

वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, अजय राय के लिए मांगेंगी वोट

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 11, 2019, 10:31 AM IST
वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, अजय राय के लिए मांगेंगी वोट
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

15 मई की शाम करीब 5 बजे प्रियंका गांधी लंका के मालवीय प्रतिमा से इस रोड शो की शुरुआत करेंगी. उनका रोड शो काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएगा.

  • Share this:
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की सबसे हाईप्रोफाइल सीट वाराणसी में 15 मई को रोड शो करेंगी. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए रोड शो करेंगी. 15 मई की शाम करीब 5 बजे प्रियंका गांधी लंका के मालवीय प्रतिमा से इस रोड शो की शुरुआत करेंगी. उनका रोड शो काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएगा.

बता दें पीएम मोदी ने वाराणसी से अपने नामांकन के एक दिन पहले भव्य रोड शो और गंगा आरती की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि जब 15 मई को प्रियंका गांधी वाराणसी में रोड शो करेंगी तो वे कितना भीड़ जुटा पाती हैं. हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि छठे चरण के मतदान के बाद देश भर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को वाराणसी में जुटने का निर्देश दिया गया है. कांग्रेस की कोशिश है कि प्रियंका के रोड शो को पीएम मोदी के रोड के टक्कर का दिखाया जा सके.

वाराणसी में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान 19 मई को वोट डाले जाएंगे. बता दें पिछले चुनाव में अजय राय मोदी के सामने खुद की जमानत भी नहीं बचा पाए थे. इस बार फिर कांग्रेस ने अजय राय पर दांव खेला है. हालांकि पहले इस बात का शिगूफा छोड़ा गया था कि कांग्रेस प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकता है. इस बात के संकेत खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी देती रहीं, लेकिन ऐन वक्त पर अजय राय को मैदान में उतार दिया गया.

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में मोदी को 5.81 लाख से ज्यादा वोट हासिल हुए थे, जबकि दुसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी के अरविन्द केजरीवाल को 2 लाख से ज्यादा मत प्राप्त हुए थे. अजय आय को 75 हजार के करीब वोट मिले थे. इस बार अरविन्द केजरीवाल मैदान में नहीं हैं. गठबंधन की तरफ से शालिनी यादव मैदान में हैं, हाल ही में शालिनी यादव कांग्रेस छोड़कर सपा में आई हैं.

यह भी पढ़ें - स्मृति ने मऊ में महागठबंधन प्रत्याशी पर दिया विवादित बयान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...