प्रियंका गांधी का वाराणसी में रोड शो, काशी विश्वनाथ के करेंगी दर्शन

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी की सबसे हाईप्रोफाइल सीट वाराणसी में बुधवार को रोड शो करने वाली हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए रोड शो करेंगी.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 12:58 PM IST
प्रियंका गांधी का वाराणसी में रोड शो, काशी विश्वनाथ के करेंगी दर्शन
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 12:58 PM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी की सबसे हाईप्रोफाइल सीट वाराणसी में आज रोड शो करने वाली हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए रोड शो करेंगी. बुधवार की शाम करीब 5 बजे प्रियंका गांधी लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से इस रोड शो की शुरुआत करेंगी. उनका रोड शो काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएगा.

प्रियंका के रोड शो को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है. स्थानीय नेताओं के मुताबिक प्रियंका के रोड शो के दौरान शहनाई और डमरू के साथ शंखनाद की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही पूरे रोड शो के दौरान पुष्पवर्षा की भी व्यवस्था की गई है. कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रियंका गांधी की रोड शो को ऐतिहासिक बनाने में जी-जान से जुटे हुए हैं.

पीएम मोदी के सामने कांग्रेस के अजय राय

बता दें कि साल 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रियंका गांधी ने कांग्रेसी उम्मीदवार अजय राय के लिए रोड शो किया था. प्रियंका गांधी पांच साल पहले राय बरेली और अमेठी से बाहर सिर्फ वाराणसी में ही रोड शो की थी. उस समय भी पीएम मोदी के सामने अजय राय ही कांग्रेस के उम्मीदवार थे और इस साल भी अंतिम समय में अजय राय को ही पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया.

प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए प्रदेश कांग्रेस की तरफ जारी प्रेस नोट


बता दें कि बुधवार साढे तीन बजे प्रियंका गांधी वाराणसी आ जाएंगी और लगभग पांच बजे मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरूआत करेंगी. रोड शो वाराणसी के अस्सी चौराहा मदनपुरा होते हुए गोदौलिया पर जाकर खत्म होगा. इसके बाद प्रियंका गोदौलिया चौराहे से कार पर सवार होकर बाबा विश्वनाथ के द्वार पहुंचेंगी और फिर बाद में कालभैरव का भी दर्शन करेंगी.

बता दें पीएम मोदी ने वाराणसी से अपने नामांकन के एक दिन पहले भव्य रोड शो और गंगा आरती की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि जब  बुधवार को प्रियंका गांधी वाराणसी में रोड शो करेंगी तो वे कितना भीड़ जुटा पाती हैं.
पीएम मोदी की फाइल फोटो


हालांकि कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि छठे चरण के मतदान के बाद देश भर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं को वाराणसी में जुटने का निर्देश दिया गया है. कांग्रेस की कोशिश है कि प्रियंका के रोड शो को पीएम मोदी के रोड के टक्कर का दिखाया जा सके. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान 19 मई को वोट डाले जाएंगे.

पिछले चुनाव में अजय राय मोदी के सामने खुद की जमानत भी नहीं बचा पाए थे. इस बार फिर कांग्रेस ने दोबारा से अजय राय पर ही दांव खेला है. हालांकि, पहले इस बात का शिगूफा छोड़ा गया था कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को टिकट दे सकती है. इस बात के संकेत खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी देती रहीं, लेकिन ऐन वक्त पर अजय राय को मैदान में उतार दिया गया.

ये भी पढ़ें: पंजाब: प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, RSS को लेकर कही ये बात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार