लाइव टीवी

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने की सोच रही है कांग्रेस- सूत्र

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 2:49 PM IST

दरअसल पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद उनके जीत के अंतर को देखते हुए पार्टी के रणनीतिकारों का तर्क है कि जैसे राहुल को अमेठी में बीजेपी घेर रही है, उसी तरह मोदी को वाराणसी में घेरा जाए.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी को खड़ा करने की सोच रही है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस यहां नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन प्रियंका को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर सरप्राइज देने पर विचार कर रही है.

दरअसल पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद उनके जीत के अंतर को देखते हुए पार्टी के रणनीतिकार सक्रीय हो गए हैं. उनका तर्क है कि जैसे राहुल को अमेठी में बीजेपी घेर रही है, उसी तरह मोदी को वाराणसी में घेरा जाए. हालांकि इस बारे में अभी आखिरी फैसला नहीं हो पाया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस फैसले से पहले सपा-बसपा से बातचीत कर उनसे इस सीट पर समर्थन की मांग करेगी.

बता दें कि इस साल फरवरी में जब से प्रियंका गाधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव और पूर्वी यूपी की कमान दी गई है, तब से ही कार्यकर्ता उन्हें चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं. अभी तक कांग्रेस ने प्रियंका को कोई सीट नहीं दी है और कयास लगाए जा रहे थे कि शायद पीएम मोदी को घेरने के लिए कांग्रेस उन्हें वाराणसी सीट से उतार सकती है.

2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली से वाराणसी गए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को पीएम मोदी ने 1 लाख से ज्यादा के अंतर से हराया था. इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय तीसरा स्थान पर रहे थे. अविंद केजरीवाल दिल्ली से गए थे और पीएम को कड़ी टक्कर देने में कामयाब रहे थे इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस इस बार प्रियंका पर दांव खेलना चाहती है. हालांकि राहुल से जब भी पूछा गया है उनका जवाब रहा है कि चुनाव लड़ना है कि नहीं ये फैसला प्रियंका खुद करेंगी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...