Farmers Protest: काशी में कांग्रेसी नेताओं का अनोखा प्रदर्शन, गले में फंदा डालकर जताया विरोध

किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेताओं का अनोखा प्रदर्शन

किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेताओं का अनोखा प्रदर्शन

कांग्रेस (Congress Leader) नेता हरीश मिश्रा उर्फ बनारस वाले मिश्रा ने कहा कि किसान विरोधी कार्य केंद्र सरकार कर रही है.

  • Share this:
वाराणसी. यूपी में किसान बिल (New Agriculture Law) को लेकर किसानों (Farmers) का आंदोलन जारी है. इसी कड़ी में रविवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में कांग्रेस नेताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. दरअसल यहां कांग्रेसियों ने सरेराह प्रतीकात्मक रूप से फांसी लगाते हुए नए किसान बिल की वापसी की मांग की. कांग्रेस नेता हरीश मिश्रा ने बताया कि हम सभी लोग आज किसान आंदोलन के समर्थन में वाराणसी के मलदहिया चौराहे पर स्थित पटेल प्रतिमा पर खुद को प्रतीकात्मक फांसी लगाई है.

इस दौरान सभी कांग्रेस कार्यकता आंधे घंटे तक फांसी के फंदे पर लटके रहे और जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस नेता हरीश मिश्रा उर्फ बनारस वाले मिश्रा ने कहा कि किसान विरोधी कार्य केंद्र सरकार कर रही है. किसान हमारे अन्नदाता है और आज 11 दिन से किसानों के साथ सरकार दुर्व्यवहार कर रही है. जो बिल किसानों को लाभ नहीं दे सकता. उस बिल को वापस करना चाहिए और यदि बिल वापस नहीं होगा तो किसान अकेले नहीं है, काशी के धरती पर भी उनके सर्मथन में सड़के खाली नहीं रहेंगी.

Crime in UP: बुलंदशहर में युवती को कार में अगवा कर जंगल में किया गैंगरेप, आरोपी फरार

उधर, दिल्ली जा रहे भारतीय किसान यूनियन लोकशाक्ति के कार्यकर्ताओं और किसानों को रविवार सुबह मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोक लिया. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने आगरा से नोएडा की तरफ जाम लगा दिया. एक्सप्रेसवे पर जाम लगाने की सूचना पर उपजिलाधिकारी मांट श्याम अवध चौहान व क्षेत्राधिकारी मांट धर्मेंद्र चौहान मौके पर पहुंचे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने. लोकशक्ति यूनियन के राष्ट्रीय प्रचार संगठन मंत्री ने कहा कि पांच दर्जन से अधिक किसान एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, आगरा से दिल्ली जा रहे हैं और उन्हें जाने से कोई नहीं रोक सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज