Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: घाटों की सीढ़ियों पर लग रहे साइनेज पर विवाद,पंडो संग कांग्रेस ने जताई आपत्ति,ये है मामला

Varanasi News: घाटों की सीढ़ियों पर लग रहे साइनेज पर विवाद,पंडो संग कांग्रेस ने जताई आपत्ति,ये है मामला

घाटों

घाटों की सीढ़ियों पर लग रहे साइनेज बोर्ड पर विवाद

 काशी (Kashi) को स्मार्ट बनाने की कवायत जारी है.स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत काशी के घाटों की सीढ़ियों पर खास तरह के साइनेज बोर्ड लगाए जा रहे हैं.जो पर्यटकों को काशी के घाटों और मंदिरों का महत्व बताएगी.घाटों की सीढ़ियों पर लग रहे इस साइनेज बोर्ड पर अब विवाद खड़ा हो गए है.घाटों पर पूजा पाठ कराने वाले पुरोहित और कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी (Kashi) को स्मार्ट बनाने की कवायत जारी है.स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत काशी के घाटों की सीढ़ियों पर खास तरह के साइनेज बोर्ड लगाए जा रहे हैं.जो पर्यटकों को काशी के घाटों और मंदिरों का महत्व बताएगी.घाटों की सीढ़ियों पर लग रहे इस साइनेज बोर्ड पर अब विवाद खड़ा हो गए है.घाटों पर पूजा पाठ कराने वाले पुरोहित और कांग्रेस इसका विरोध कर रही है.

    स्थानीय पुरोहितों ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लग रहे इन साइनेज बोर्ड पर मंदिरों की आकृति उकेरी गई है.जिस पर प्रतिदिन घाट घूमने आए हजारों पर्यटक पैर रखकर चल रहे है जिससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं.वाराणसी प्रशासन को घाटों की सीढ़ियों पर लगे इन साइनेज बोर्ड को हटाना चाहिए.घाटों की सीढ़ियों से इन साइनेज बोर्ड में को हटाकर दीवारों पर लगाना चाहिए,इससे किसी को कोई परेशानी भी नहीं होगी.

    कांग्रेस ने भी उठाई आवाज
    स्थानीय पुरोहितों के अलावा कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को सियासी तूल दिया है.कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि नगर निगम घाटों पर लगे इन साइनेज को नहीं हटाती है तो कांग्रेस इसके खिलाफ सड़को पर उतरेगी और प्रदर्शन करेगी. हमने नगर आयुक्त को इस मद्दे को लेकर पत्र भी लिखा है जल्द ही इसे घाटों से नहीं हटाया गया तो हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.बहरहाल जो भी हो लेकिन नगर निगम की इस लापरवाही ने चुनावी समय में विपक्ष को बैठे बैठाए एक मुद्दा दे दिया है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर