लाइव टीवी

Covid 19: बाबा विश्वनाथ मंदिर भक्तों के लिए बंद, DM ने दिया आदेश
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2020, 10:46 PM IST
Covid 19: बाबा विश्वनाथ मंदिर भक्तों के लिए बंद, DM ने दिया आदेश
बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर हर दिन हजारों की संख्य में श्रद्धालू दर्शन के लिए पहुंचते हैं. (फाइल फोटो)

Kashi Viswanath Temple to be Closed for Devotees: वाराणसी के बाबा विश्वनाथ मंदिर को भक्तों के दर्शन के लिए 24 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है.

  • Share this:
वाराणसी. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में 4 दिनों के लिए दर्शनार्थियों के लिए बंद किया गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया. एएनआई के अनुसार, मंदिर में 24 मार्च तक यहां आने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी. लेकिन मंदिर में होने वाली दैनिक गतिविधियां जारी रहेंगी. यह जानकारी वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने दी है. बता दें, कोरोना वायरस से से बचाव को लेकर पूरे देश में सतर्कता बरती जा रही है.

लाखों लोगों के आस्था के केंद्र बनारस के बाबा विश्वनाथ मंदिर में भी भगवान के दरबार में आने वाले भक्तों और पुजारी ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया था. इस दौरान मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाले भक्त और पुजारियों को मास्क लगाकर सेनिटाइज किया जा रहा था.



दर्शन के लिए पहुंचे भक्तों को किया जा रहा था सेनिटाइज
हर साल दुनिया के हर कोने से बाबा विश्वनाथ के दर्शन की अभिलाषा लेकर भक्त पहुंचते हैं. लेकिन अभी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भक्तों को पहले स्वागत कक्ष में सेनिटाइज किया जा रहा था. साथ ही हर तरह के एहतियात बरते जा रहे थे.

जिला प्रशासन ने जारी किया है आदेश
जिला प्रशासन बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी को को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए सतर्क है. प्रशासन ने पहले ही अगले आदेश तक किसी भी ऐसे सावर्जनिक आयोजन पर पाबंदी लगा दी है, जिसमे भीड़ जमा हो. इसके अलावा सरकारी और निजी स्वीमिंग पुल को भी बंद करने का आदेश जारी हुआ है.

 

ये भी पढ़ें:

COVID-19: लखनऊ ताज की पार्टी में थीं कनिका, अब होटल किया गया बंद

COVID-19: राजनाथ के बेटे विधायक पंकज सिंह सेल्फ आइसोलेशन में, किया ट्वीट


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर