Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: विश्वप्रसिद्ध गंगा आरती पर कोरोना का ग्रहण,छीन गई भव्यता अब एक अर्चक कर रहा आरती

Varanasi News: विश्वप्रसिद्ध गंगा आरती पर कोरोना का ग्रहण,छीन गई भव्यता अब एक अर्चक कर रहा आरती

अब

अब सांकेतिक तौर पर हो रही गंगा आरती

देश की सांस्कृतिक और धार्मिक राजधानी काशी (Kashi) में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते कोरोना का असर अब धार्मिक आयोजनों पर भी दि?

    देश की सांस्कृतिक और धार्मिक राजधानी काशी (Kashi) में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बढ़ते कोरोना का असर अब धार्मिक आयोजनों पर भी दिखने लगा है.वाराणसी (Varanasi) के विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती (Ganga Aarti) पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है. तीसरी लहर के दौरान संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर नित्य संध्या होने वाली गंगा आरती अब सांकेतिक रूप में होने लगी है.इसके अलावा गंगा आरती से भक्तों को भी दूर रखा जा रहा है.

    दशाश्वमेध घाट के अलावा राजेंद्र प्रसाद,केदारघाट,अस्सी घाट पर भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. बताते चले कि आम दिनों में दशाश्वमेध घाट पर गंगोत्री सेवा समिति द्वारा हर दिन 5 और गंगा सेवा निधि द्वारा 7 अर्चक मां गंगा की आरती करते है लेकिन सोमवार से इन दोनों घाटों पर सिर्फ 1 अर्चक ही बिना साउंड सिस्टम के आरती कर रहे हैं.

    कम होंगे मरीज तो फिर लौटेंगी रौनक
    गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देख गंगा घाट पर शाम 4 बजे के बाद आमलोगों के आने पर प्रतिबंध लगाया गया है.जिसको देखते हुए अब हमलोगों ने भी सांकेतिक तौर पर मां गंगा आरती की आरती कर रहे हैं.पिछले लॉकडाउन के समय में भी ऐसा हुआ था और अब फिर लगभग 4 महीने बाद आरती को सांकेतिक तौर पर किया जा रहा है.कोरोना के मामले कम हुए तो फिर से पुराने स्वरूप में मां गंगा की आरती की जाएगी.
    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर