COVID-19: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस, डीएम ने किया बनारस बंद का ऐलान

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 366 पहुंची (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 366 पहुंची (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 29 अप्रैल को एक दिन के लिए सभी प्रकार की दुकानें, मंडी, होम डिलीवरी, व्यावसायिक गतिविधियां बन्द रहेंगी. मंगलवार को मिले 12 नए मामलों के साथ ही वाराणसी में पॉजिटिव केस बढ़कर 49 हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 12:34 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. पीएम मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में एक दर्जन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद हड़कंप मच गया. प्रशासन इनके मद्देनजर रणनीति बनाने में जुट गया है. दरअसल जनपद में कोरोना के 12 केस पॉजीटिव केस आए हैं. हैरत की बात यह है कि ये सभी अलग-अलग इलाके से संबंधित हैं. लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 29 अप्रैल को एक दिन के लिए सभी प्रकार की दुकानें, मंडी, होम डिलीवरी और व्यावसायिक गतिविधियां बन्द रहेंगी.

उल्लंघन पर होगी FIR
वाराणसी के डीएम ने कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है, जिसके अंतर्गत वाराणसी में 29 अप्रैल को सभी प्रकार की दुकान, होम डिलीवरी और मंडी तो बंद रहेगी ही, बल्कि कल सभी पास भी निलंबित रहेंगे. नगर निगम की सीमा में मेडिकल इमरजेंसी के आलावा किसी भी परिस्थिति में आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि संक्रमित दवा कारोबारी की डेढ़ साल की बेटी समेत पत्नी, बहन और पिता भी कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं. यही नहीं, तीन कर्मचारी और पहाड़िया का रहने वाला एक ग्राहक भी कोरोना पॉजिटिव आ गया है. इसलिए केवल सरकारी कार्य और व्यवस्था में लगे लोग, सामाजिक भोजन के पैकेट देने वाली संस्था, सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल और दूध की होम डिलीवरी और उनसे जुड़े लोगों का आवागमन ही स्वीकार होगा. इनके अलावा सब प्रकार के पास निलंबित रहेंगे.

आदेश केवल नगर निगम सीमा के लिए
डीएम कौशल राज शर्मा का यह आदेश केवल नगर निगम सीमा के लिए है. ग्रामीण इलाकों पर ये आदेश लागू नहीं होगा. डीएम ने बताया कि वाराणसी नगर निगम सीमा में प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देखते हुए 29 अप्रैल को एक दिन के लिए सभी प्रकार की दुकानें, मंडी, होम डिलीवरी, व्यावसायिक गतिविधियां बन्द रहेंगी. उन्होंने बताया कि बीएचयू द्वारा मंगलवार को रिपोर्ट किए गए नमूने में वाराणसी के 12 नमूने पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना संक्रमित दवा कारोबारी प्रशांत उपाध्याय के 50 साल के पिता, 30 साल की बहन, 24 साल की पत्नी और 1.5 महीने की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यही नहीं 3 कर्मचारी और 1 ग्राहक भी पॉजिटिव पाए गए. ग्राहक पहड़िया इलाके का रहने वाला 30 साल का दुकानदार है. अब तक 8 मामलों में इस दवा आपूर्तिकर्ता के संपर्क में आए लोग हैं. फिलहाल वाराणसी में पॉजिटिव केस बढ़कर 49 हो गए हैं.



इसके अलावा रेवड़ी तालाब, भेलूपुर के तीन लोग पॉजिटिव पाए गए. जो कर्नाटक के एक पॉजिटिव जमाती से मिले हैं. सिगरा के काजीपुरा खुर्द इलाके से 60 साल के 1 वकील कोरोना पॉजिटिव है. उसके पास कोई यात्रा और संपर्क इतिहास नहीं है. उसे बुखार था और नमूना के लिए डीडीयू द्वारा रेफर किया गया था. उन्होंने बताया कि कुछ और हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. इसमे कोतवाली थाना इलाके से सप्तसागर दवा मंडी, आदमपुर थाने के मुकीमगंज, मछोदरी चौकी, चौक थाने के काशीपुरा, काशीपुरा चौकी, भेलुपुर थाने के रेवड़ी तालाब, रेवड़ीतालाब चौकी, सिगरा थाने के काजीपुरा खुर्द, लल्लापुरा और सोनिया बार्डर, लालपुर पांडेयपुर के संयमनगर और पहाड़िया चौकी रेड जोन में शामिल की गई है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: 1070 पर अजब-गजब शिकायतें, किसी को चाहिए बासमती चावल तो अपात्र को भी बनवाना है राशन कार्ड !

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज