होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Corona Varanasi: काशी में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज कहां होगा? जानिए क्या है तैयारी

Corona Varanasi: काशी में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज कहां होगा? जानिए क्या है तैयारी

Covid 19 Alert: वाराणसी में कोरोना के लिए बीएचयू और दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में बेड भी रिजर्व किए गए हैं. आपात ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

    वाराणसी: चीन समेत कई देशों में कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे है.चीन में कोरोना विस्फोट के बीच यूपी के वाराणसी (Varanasi) में भी कोरोना को लेकर तैयारियां दुरुस्त की जा रही हैं. वाराणसी के बीएचयू और डीडीयू अस्पताल में इसके लिए बेड भी रिजर्व कर लिया गया है. इसके अलावा जिले के 11 अस्पतालों में मॉकड्रिल कर व्यवस्था भी परखी गई है.

    मॉक ड्रिल में ऑक्सीजन प्लांट, एम्बुलेंस, आइसीसीसी कॉल सेंटर,मेडिसिन सहित अन्य कोविड से जुड़ी व्यवस्थाओं को परखा गया है. वाराणसी के सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि वाराणसी में कोविड से निपटने के लिए सभी व्यवथाएं दुरुस्त हैं. इसके अलावा कोविड कमांड सेंटर को भी एक्टिव कर दिया गया है, जहां 24 घण्टे डॉक्टरों की तैनाती है और लोग फोन कर परामर्श ले सकते हैं.

    अस्पतालों में हेल्प डेस्क एक्टिव

    इन तमाम कवायद के बीच वाराणसी के सभी अस्पतालों में फिर से कोविड हेल्प डेस्क को बनाया गया है. जिसके तहत अस्पताल में आने वाले मरीजों की थर्मल स्कैनिंग कर एंट्री दी जा रही है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग भी अनिवार्य किया गया है. सीएमओ ने बताया कि फिलहाल सार्वजनिक जगहों पर ऐसी पाबंदी नहीं लागू किया गया है लेकिन सरकार की गाइडलाइंस के बाद इसपर भी अमल किया जाएगा.

    आपके शहर से (वाराणसी)

    वाराणसी
    वाराणसी

    दो अस्पतालों में बेड रिजर्व

    बताते चलें कि वाराणसी में कोरोना के लिए बीएचयू और दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में बेड भी रिजर्व किया गया है. आपात स्थिति में गंभीर मरीजों का इलाज बीएचयू के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में होगा जबकि कोविड के नॉर्मल मरीजों का इलाज दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में होगा.

    Tags: Corona Case in UP, Varanasi news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें