Lockdown: बनारस में COVID-19 पास तभी मान्य, जब मोबाइल में होगा आरोग्य सेतु ऐप
Varanasi News in Hindi

Lockdown: बनारस में COVID-19 पास तभी मान्य, जब मोबाइल में होगा आरोग्य सेतु ऐप
आरोग्य सेतु एक COVID-19 ट्रैकर ऐप है.

यही नहीं, निर्माण कार्य को लेकर केवल नगर निगम सीमा के बाहर हाइवे और सड़क निर्माण में छूट दी गई है. लेकिन वहां भी दो मीटर के दायरा का पालन हर हाल में करना होगा.

  • Share this:
वाराणसी. महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) से निपटने के लिए योगी सरकार हर कारगर कदम उठा रही है. इसी कड़ी में अगर आप वाराणसी में है और आप आवश्यक वस्तु सेवा से जुड़े हैं. आपको प्रशासन की ओर से पास भी जारी किया गया है. बावजूद इन सबके, आपका पास तभी मान्य होगा, जब आपके मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होगा. अगर आपके मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड नहीं है तो फिर आपका पास अवैध माना जाएगा. दरअसल 20 अप्रैल से लॉकडाउन में छूट मिलेगी या नहीं. क्या नए नियम होंगे, इन सबका अधिकार शासन ने जिले के डीएम को दिए थे.

जिसके बाद वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा ने नियम जारी करते हुए आदेश दिया है कि अगर किसी के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड नहीं तो उसके पास को अवैध माना जाए. यही नहीं, आज के बाद नियमों में ढिलाई के बजाय और सख्ती बरती जाएगी. मसलन, अगर आपकी दुकान या प्रतिष्ठान आवश्यक वस्तु सेवा से जुड़ी हैं.  मसलन, मेडिकल स्टोर, राशन, दूध या अन्य सेवा और आपके यहां पहुंचे ग्राहकों के बीच में दो मीटर की दूरी नहीं है तो आपकी दुकान सीज कर दी जाएगी.

यही नहीं, निर्माण कार्य को लेकर केवल नगर निगम सीमा के बाहर हाइवे और सड़क निर्माण में छूट दी गई है. लेकिन वहां भी दो मीटर के दायरा का पालन हर हाल में करना होगा. संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद वाराणसी में छूट नहीं दी गई है. अगर किसी को लगता है कि उसकी फैक्ट्री, कारखाना या कार्यालय खुलना जरूरी है तो वो आवेदन करे.



डीएम जरूरी समझेंगे, तभी परमीशन दी जाएगी. तीन मई तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी. साथ ही निषेधाज्ञा भी. किसी भी तरह के स्कूल और शिक्षण संस्थान को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में और सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. सबसे ज्यादा हलचल आरोग्य सेतु एप को लेकर है.
ये भी पढ़ें:

'राम' बने अरुण गोविल ने CM योगी के पिता के निधन पर जताया शोक, बोले- पहले निभाया राज्य धर्म
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading