COVID-19: चंदौली की इस दिव्यांग छात्रा ने PM Care Fund में डोनेट कर दी पूरी पेंशन राशि
Varanasi News in Hindi

COVID-19: चंदौली की इस दिव्यांग छात्रा ने PM Care Fund में डोनेट कर दी पूरी पेंशन राशि
दिव्यांग छात्रा प्रियंका सिंह ने पीएम केयर फंड में अपनी पेंशन डोनेट कर दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों से कोरोन वायरस से लड़ाई में साथ देने की अपील के बाद यूपी के चंदौली की एक दिव्यांग छात्रा ने तो अपनी पूरी दिव्यांग पेंशन पीएम केयर फंड में डोनेट कर दी.

  • Share this:
चंदौली. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने अपने तरीके से कोरोना की इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narenda Modi) की लोगों से इस लड़ाई में साथ देने की अपील के बाद यूपी के चंदौली की एक दिव्यांग छात्रा ने तो अपनी पूरी दिव्यांग पेंशन पीएम केयर फंड (PM Care Fund) में डोनेट कर दी. प्रियंका नाम की इस छात्रा ने दिव्यांग पेंशन के रूप में सरकार से मिले ढाई हजार रुपये दान कर दिए.

प्रियंका लखनऊ में बीटीसी की पढ़ाई करती हैं

दरअसल इस दिव्यांग छात्रा का नाम प्रियंका सिंह है. प्रियंका पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के ताजपुर गांव की रहने वाली हैं. प्रियंका लखनऊ के कॉलेज में बीटीसी की पढ़ाई करती हैं. कोरोना वायरस के खात्मे के लिए लड़ाई का ऐलान हुआ और स्कूल कालेज बन्द कर दिए गए तो प्रियंका लखनऊ से वापस अपने घर ताजपुर आ गई. देश के हालात और प्रधानमंत्री की अपील का इस छात्रा पर इस कदर असर हुआ कि इन्होंने अपने दिव्यांग पेंशन की पूर धनराशि ढाई हजार रुपए पीएम केयर फंड में डोनेट कर दिया.



priyanka singh
प्रियंका जब 2 साल की थीं, तभी इनके सिर से मां का साया उठ गया. पिता शिवाजी सिंह ने अपनी इस बेटी की परवरिश की.

दो साल की उम्र में ही उठ गया मां का साया 

चंदौली के ताजपुर की रहने वाली प्रियंका अपने चार बहनों में सबसे छोटी हैं. प्रियंका जब 2 साल की थीं, तभी इनके सिर से मां का साया उठ गया. पिता शिवाजी सिंह ने अपनी इस दिव्यांग बेटी की परवरिश की. प्रियंका की प्रारंभिक शिक्षा तो वाराणसी और चंदौली जिले के ही अलग-अलग स्कूल और कॉलेज में हुई. इसके बाद प्रियंका ने लखनऊ के शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में एडमिशन ले लिया. प्रियंका इस यूनिवर्सिटी से बीटीसी का कोर्स कर रही हैं. प्रियंका के इस पहलकदमी से इनके परिजन भी काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें: अखिलेश बोले- मदद करने पर सपा कार्यकर्ताओं पर सरकार दर्ज कर रही है मुकदमा

UP में 15 अप्रैल से शुरू होगी गेंहू की खरीद, किसानों को करना होगा ये काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading