लाइव टीवी

चंदौली: तीन COVID-19 संदिग्ध मरीजों के मिलने से हड़कंप, दो दिन के लिए लॉकडाउन
Varanasi News in Hindi

Nitin Goswami | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 9:35 AM IST
चंदौली: तीन COVID-19 संदिग्ध मरीजों के मिलने से हड़कंप, दो दिन के लिए लॉकडाउन
चंदौली में तीन मरीज पाए गए संदिग्ध

इस बीच जिलाधिकारी ने 24 व 25 मार्च तक जिले में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया है. जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं.

  • Share this:
चंदौली. महामारी घोषित हो चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) के लक्षण जिले में भी मिलने के बाद स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के अधिकारियों में खलबली मच गई है. सोमवार को जिला अस्पताल में जांच के दौरान तीन संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया. डॉक्टरों के अनुसार 24 घंटे बाद रिपोर्ट मिलने की संभावना है. मरीजों को होम आइसोलेशन (Isolation) में रखने तथा परिवार के लोगों को दूरी बनाने के लिए चिकित्सकों ने सलाह दी है. इस बीच जिलाधिकारी ने 24 व 25 मार्च तक जिले में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया है. जिले की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं.

किया गया होम क्वारंटाइन

सोमवार को विभिन्न स्थानों से सर्दी और गले की खरास की शिकायत पर तीन लोगों की आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों द्वारा जांच की गई. लेकिन लोगों में कोरोना जैसी घातक बिमारी के लक्षण की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में खलबली मच गई. ऐतिहात के लिए जिम्मेदार अफसरों ने आनन-फानन में तीनों का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया. तीनों संदिग्धों को होम आइसोलेशन में रहने की छूट देते हुए चिकित्सकों ने परिवार के सदस्यों से दूरी बनाकर रहने की सलाह दी है.

जिला बनाया गया आइसोलेशन वार्ड



मुख्यालय पर जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों की जांच के लिए अलग से दस बेड का आइसलोशन वार्ड बनाया गया है. जहां ऐसी बीमारी से पीड़ित लोगों की जांच के लिए दो शिफ्ट में 18 चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती हैं. लोगों की जांच के बाद जरूरत के हिसाब से दवा दी जा रही है. साथ ही सफाई व एहतियात बरतने की अपील की जा रही है.

जिलाधिकारी चंदौली नवनीत सिंह चहल ने बताया की तीनो संदिग्धों के सैंपल के स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बीएचयू भेज दिए गए हैं. 24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट आ जाएगी. तब तक मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 की वजह से यूपी में टला शराब की दुकानों आवंटन, लॉटरी की तिथि बढ़ाई गई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर