CRPF जवान ने की थी सुसाइड की कोशिश, 5 दिन बाद हुई मौत
Varanasi News in Hindi

छुट्टी न मिलने पर सीआरपीएफ के एक जवान ने सुसाइड की कोशिश की थी. इस घटना के बाद से ही उनका इलाज चल रहा था, जहां 3 जून को उनका निधन हो गया.

  • Share this:
वाराणसी से एक दुखद खबर सामने आई है. छुट्टी न मिलने पर एक सीआरपीएफ के जवान ने 29 मई को सुसाइड की कोशिश की थी, जिनका 5 दिन के बाद आज निधन हो गया. सुसाइड की कोशिश के बाद से जवान का बीएचयू के अस्‍पता में इलाज चल रहा था. बता दें कि इस मामले में जवान ने अर्धसैनिक बल के शीर्ष अधिकारी पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया था.

बताया जाता है कि जवान एक दिन की छुट्टी पर चला गया था. अगले दिन ही उसे बुलाया जा रहा था. इससे सीआरपीएफ का जवान काफी परेशान था. इस दौरान उसने खुदकुशी की कोशिश की थी. साथ ही बता दें कि न्यूज 18 पर इस बाबत खबर दिखाए जाने के बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों में खलबली मच गई थी. डीआईजी सीआरपीएफ ने मामले की जांच के आदेश दे दिए थ. साथ ही कहा था कि जांच में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

डीआईजी राजेंद्रन ने मीडिया से कहा था कि किस परिस्थिति में घटना हुई, इन सब विषयों की जांच की जाएगी. साथ ही आत्महत्या का प्रयास करने वाले घायल जवान की हर संभव मदद की जाएगी. यह कोई पहला मौका नहीं है जब छुट्टी न मिलने या छुट्टी स्‍वीकार होने के बाद बीच में ही उसे रद्द कर देने से कई मौकों पर जवानों में नाराजगी देखने को मिली है. ऐसी अवस्‍था में जवान आत्‍मघाती कदम उठाने से भी नहीं हिचकते हैं. ऐसे मामलों में कई बार जवानों द्वारा अपने ही साथियों पर गोलीबारी की घटना भी सामने आ चुकी है. हालात को देखते हुए ऐसी परिस्थितियों की समीक्षा भी की गई है.



 भी पढ़ें -
शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading