COVID-19: बनारस में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता-गुनगुनाता है ये 'गरुण'
Varanasi News in Hindi

COVID-19: बनारस में हॉटस्पॉट इलाकों को सेनेटाइज करने के बाद नाचता-गुनगुनाता है ये 'गरुण'
सैनेटाइज करने के बाद नाचता-गुनगुनाता है ये 'गरुण'

इस गीत के जरिए हम ये संदेश देने की कोशिश करते हैं कि कोरोना से जंग हम जरूर जीतेंगे. ड्रोन का नाम गरुण होने से बनारस में इस टीम को भी लोग गरुण नाम से पुकारने और जानने लगे हैं.

  • Share this:
वाराणसी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिस इलाके से कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल रहे हैं. उस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करने के बाद प्रशासन सेनेटाइज करा रहा है. वाराणसी में ऐसे इलाकों को ड्रोन से सेनिटाइज किया जा रहा है. इस ड्रोन का नाम है 'गरुण'. दरअसल चेन्नई से आई ये सात सदस्यीय टीम गरुण के जरिए ऐसे इलाकों को सेनिटाइज कर रही है. लेकिन कहते हैं बनारस अलग है और उसका अंदाज भी अलग है.

शायद इसीलिए गरुण को उड़ाने वाली टीम भी बनारसी अंदाज में आ गई है. ये टीम जिस इलाके को जब पूरी तरह से ड्रोन के जरिए सेनेटाइज कर लेती है तो फिर एक गीत गुनगुनाते हुए डांस करती है. गीत के बोल कुछ इस तरह से हैं- ऐसे ही जूझेंगे, लड़ेंगे और एक दिन हम जीतेंगे. डांस करने के साथ वो इसका वीडियो भी बनाते हैं. खास बात ये है कि डांस करते वक्त टीम के सभी सदस्य सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से पालन करते हैं. टीम के लोगों का कहना है कि इस छोटे से गीत और डांस के जरिए हम खुद को जोश से भरते हैं.

ये टीम का मकसद
थकान मिटाते हुए पॉजीटिव फीलिंग आती है. साथ ही उस इलाके के लोग जो डर और भय में होते हैं, उनकी सोच को पॉजीटिव करते हैं. इस गीत के जरिए हम ये संदेश देने की कोशिश करते हैं कि कोरोना से जंग हम जरूर जीतेंगे. ड्रोन का नाम गरुण होने से बनारस में इस टीम को भी लोग गरुण नाम से पुकारने और जानने लगे हैं. इस टीम में चेन्नई के अलवारपेट गांव निवासी हरिहरन के साथ लोकेश, गुरु, रियाज, धनुष और दो अन्य साथी भी हैं. सभी 12 अप्रैल को अपने अपने घर से निकले हैं. फिलहाल इस टीम ने मदनपुरा, बजरडीहा, पितरकुंडा समेत लगभग सभी हॉटस्पॉट इलाके को सेनेटाइज किया है.
ये भी पढ़ें:



COVID-19: अमरोहा में लॉकडाउन के दौरान घर बैठे खाताधारक पा सकते हैं कैश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading