लाइव टीवी

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने के लिए वाराणसी में डटे डंडा गुरु, साइकिल से कर रहे प्रचार

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 13, 2019, 3:49 PM IST
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने के लिए वाराणसी में डटे डंडा गुरु, साइकिल से कर रहे प्रचार
नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए साइकिल से कर रहे हैं प्रचार

56 वर्ष की आयु में डंडा गुरु सुबह से शाम तक साइकिल पर घूम-घूम कर लोगों से मतदान की अपील कर रहे हैं.

  • Share this:
नाम है तारा शंकर मिश्र शास्त्री, लेकिन लोग उन्हें डंडा गुरु के नाम से जानते और पहचानते हैं. बीजेपी के समर्थक और हिंदुत्व का झंडा बुलंद करने वाले डंडा गुरु इन दिनों नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए जोर-शोर से जुटे हुए हैं. 56 वर्ष की आयु में डंडा गुरु सुबह से शाम तक साइकिल पर घूम-घूम कर मतदान की अपील करते हैं. इलाहाबाद और फूलपुर में प्रचार करने के बाद डंडा गुरु वाराणसी आ पहुंचे हैं. पीएम मोदी यहीं से चुनाव मैदान में हैं.

26 वर्षों से कर रहे हिंदुत्‍व का प्रचार
प्रयागराज के गंगापार झूंसी स्थित हवासपुर गांव के निवासी डंडा गुरू पिछले 26 वर्षों से साइकिल से हिंदुत्व के लिए प्रचार कर रहे हैं. उनका मानना है कि अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें लगा कि बीजेपी ही हिंदुओं के हितों की रक्षा कर सकती है. उस वक्‍त से ही उन्होंने बीजेपी के लिए प्रचार शुरू कर दिया था.

इन दिनों वह आखिरी चरण के लिए देवरिया, गोरखपुर, गाजीपुर और वाराणसी में साइकिल से प्रचार के लिए निकले हैं. डंडा गुरु की मानें तो अब तक उन्होंने उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र का दौरा किया है.

...तो इस वजह से डंडा गुरु नाम पड़ा
शंकर मिश्र शास्‍त्री का नाम डंडा गुरु पड़ने के पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है. उन्होंने बताया कि गांव में एक नर्सरी स्कूल में उन्हें शिक्षक की नौकरी मिली थी. उस वक्‍त वह एक डंडा अपने पास रखते और बच्चों को पढ़ने के लिए उसका भय दिखाते थे. जब भी वह किसी विद्यार्थी के घर जाते, उसके अभिभावक कहते कि देखो डंडा गुरु आए हैं. इस तरह वह वह डंडा गुरु के नाम से मशहूर हो गए.

ये भी पढ़ें:
Loading...

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा

महागठबंधन की जनसभा में नहीं जुटे लोग, खाली कुर्सियों के सामने बोलते रहे अखिलेश

कुशीनगर में बोले PM नरेंद्र मोदी- क्या आतंकियों को मारने के लिए हमारे जवान चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...