• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • निर्भया केस: वाराणसी में गंगा आरती के दौरान दोषियों के लिए मांगी फांसी की मन्नत

निर्भया केस: वाराणसी में गंगा आरती के दौरान दोषियों के लिए मांगी फांसी की मन्नत

गंगा आरती के दौरान 'निर्भया' के गुनाहगारों के लिए फांसी की मन्नत मांगी गई

गंगा आरती के दौरान 'निर्भया' के गुनाहगारों के लिए फांसी की मन्नत मांगी गई

महाराष्ट्र (Maharashtra) से सैकड़ों की संख्या में वाराणसी (Varanasi) घूमने आए पर्यटकों ने मां गंगा से 'निर्भया' (Nirbhaya) के दोषियों के लिए जल्द से जल्द फांसी देने के लिए मन्नत मांगी है

  • Share this:
वाराणसी. निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) और हत्या के मामले में दोषियों को फांसी के लिए मां गंगा से मन्नत मांगी जा रही है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी को फांसी देने के लिए मां गंगा से मन्नत मांगी जा रही है. यह वाकया कहीं और नहीं बल्कि धर्म नगरी वाराणसी (Varanasi) में हुआ है. यहां सैकड़ों की संख्या में महाराष्ट्र (Maharashtra) से आए पर्यटकों ने मां गंगा से 'निर्भया' (Nirbhaya) के दोषियों के लिए जल्द से जल्द फांसी देने के लिए मन्नत मांगी है.

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी महाराष्ट्र से पर्यटकों का एक दल वाराणसी आया है. 21वीं यात्रा पर पहुंचे दल ने बाबा विश्वनाथ और गंगा आरती में शामिल होने के बाद गंगा पूजन किया. इस बार इस दल ने अपनी यात्रा 'निर्भया' के नाम समर्पित की है. तकरीबन एक हजार की संख्या में वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंचे पर्यटकों ने गंगा आरती के दौरान हाथों में पोस्टर लेकर मां गंगा का पूजन किया और मन्नत मांगी कि एक फरवरी को निर्भया के दोषियों को फांसी पर चढ़ा दिया जाए.

निर्भया के दोषियों को मिले फांसी
महाराष्ट्र से वाराणसी आए पर्यटकों ने गंगा आरती के दौरान निर्भया के दोषियों को फांसी मिलने की मन्नत मांगी है


महाराष्ट्र से आए पर्यटक आवा बाबुल ने कहा कि जिस प्रकार से कानूनी दांव-पेंच के कारण दोषी लगातार बचते जा रहे हैं, ऐसे में अब मां गंगा से ही उम्मीदें बाकी हैं. बता दें कि इस मामले में दो दोषियों- विनय कुमार शर्मा और मुकेश कुमार सिंह द्वारा दायर सुधारात्मक याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है. जिसके बाद विनय ने राष्ट्रपति के समक्ष (सामने) दया याचिका दाखिल की है. वहीं चौथे दोषी पवन गुप्ता ने सुधारात्मक याचिका दायर नहीं की है. उसके पास अब भी यह विकल्प बचा है.

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर और पूर्वांचल की युवा पीढ़ी के लिए एक नजीर हैं IAS देशदीपक वर्मा: सीएम योगी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज