Home /News /uttar-pradesh /

वाराणसी में बोले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान- सर्दियों के कारण बढ़ रहे पेट्रोल के दाम, भैरव दरबार में लिया दंड प्रहार

वाराणसी में बोले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान- सर्दियों के कारण बढ़ रहे पेट्रोल के दाम, भैरव दरबार में लिया दंड प्रहार

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि अमेरिका में बर्फ़ीली तूफान के कारण पेट्रोल का उत्पादन कम हो गया है. इस वजह से दाम बढ़ गए हैं, गर्मी आने के साथ ही कम होंगे.

वाराणसी. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) शुक्रवार को सपरिवार धर्म नगरी वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया. काल भैरव के दरबार में पहुंच कर पीठ पर भैरव दंड की चोट भी खायी. खास बात तब हुई जब पत्रकारों ने सवाल पूछा कि दंड खाने के बाद क्या पेट्रोल-डीजल के कीमतों पर रोक लगेगी तो जवाब आया निश्चित ही बाबा के दर्शन से देश का विकास होगा. पेट्रोलियम मंत्री के इस दर्शन से काशी में चर्चे भी खूब हो रहे हैं.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का काशी में धर्मिक अनुष्ठान करते नजर आए. विश्वनाथ के दर्शन के बाद वो भैरव मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने भव्य दर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मंदिर का भैरव चक्कर भी लगाया लेकिन चर्चा तब हुई जब मंदिर में भैरव दंड से नजर झरवाया और दंड का प्रहार पीठ पर खाई. माना जाता है कि इस दंड के पीठ पर खाने से नजर और दोष दोनों होते हैं. साथ ही प्रार्थी की प्रार्थना भी पूरी होती है. मंदिर के व्यवस्थापक नवीन गिरी ने भी धर्मेंद्र प्रधान के इस पूजन को लेकर कहा कि उन्होंने अमन और शांति के लिए पूजन की है और साथ ही जो वो मनोकामना लेकर आये हैं वो भी पूरी होगी.

धर्मेंद्र प्रधान ने दिया बड़ा बयान

धमेंद्र प्रधान ने पूजन कर मीडिया से बात की. पेट्रोल की कीमत कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि निश्चित ही दर्शन करने से देश में अमन-चैन रहेगा. देश भी ठीक चले और राज्य भी ऐसी हमने बाबा से प्रार्थना की. पेट्रोलियम मंत्री ने शुक्रवार सुबह ही एयरपोर्ट पर पेट्रो मूल्यवृद्धि को लेकर कहा था कि पेट्रोल के दाम सर्दियों के कारण बढ़ रहे हैं. अपने इस बयान के बारे में उन्होंने कहा कि अमेरिका में बर्फ़ीली तूफान के कारण उत्पादन बन्द हो गया है. इस वजह से डिमांड बढ़ गई है. अगर डिमांड बढ़ गयी है तो स्वाभाविक है कि दाम भी बढ़ जाते हैं.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोल के दाम कम करने के लिए दुविधा है क्योंकि देश ने 35 हजार करोड़ रुपये का बजट कोरोना वैक्सीन के लिए तो दूसरी तरफ साढ़े पांच लाख रुपये भारत की जवाबदेही  है, जिसको लेकर बैलेंस बनाना है. पेट्रोलियम मंत्री ने कोरोना के कारण भी पेट्रोल उत्पादन में कमी की बात कही.

कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं कांग्रेस नेता अजय राय ने मंत्री के दर्शन और बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि भैरव का दरबार सबके लिये है. जो आता है उसकी प्रार्थना पूरी होती है. गर्मी आ गयी है अब पेट्रोल के दामों में कमी होने का इंतजार है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर